Home Featured थाना पर दिये हर आवेदन की लें रिसीविंग, नहीं देने वालों पर होगी कारवाई : एसएसपी।
May 15, 2023

थाना पर दिये हर आवेदन की लें रिसीविंग, नहीं देने वालों पर होगी कारवाई : एसएसपी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: किसी भी सरकारी कार्यालय एवं विभाग में दिए आवेदन की रिसीविंग लेना हर नागरिक का अधिकार है। पर बात यदि पुलिस थानों की करें तो दिए गए आवेदन की रिसीविंग मिलने की उम्मीद ही आम नागरिकों केलिए शायद बेकार है। यदि तत्काल रिसीविंग मांगा जाए तो फिर आमलोगों को कैसा व्यवहार झेलना पड़ता है, यह किसी से छिपा नहीं है। इस तरह की शिकायतों पर दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने स्पष्ट लहजों में ऐसे कर्मियों पर कारवाई की चेतावनी दी है।

Advertisement

दरअसल, सोमवार को अपने कार्यालय में आयोजित जनता दरबार के संबंध में मीडिया को जानकारी देते समय उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि आवेदन की रिसीविंग लेना आमलोगों का अधिकार है। कभी कभी प्राथमिकी दर्ज करने की जगह आवेदन को जांच केलिए रखा जाता है। पर ऐसी परिस्थिति में भी आवेदन की रिसीविंग कॉपी आवेदक को मिलना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यदि कोई थाना आवेदन की रिसीविंग नहीं दे रहा है तो तुंरत उनके मोबाइल पर मैसेज करें। दोषी पुलिसकर्मी पर कारवाई की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि जनता दरबार केलिए दरभंगा पुलिस के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपॉइंटमेंट जरूर ले लें। समय की उपलब्धता के अनुसार उन्हें मिलने का समय लेने में आसानी होगी।

इसके अतिरिक्त जनता दरबार में आये अधिकांश भूमि विवाद के मामलों में उन्होंने सम्बंधित थानाध्यक्षों को शनिवार को अंचलाधिकारी के साथ होने वाले बैठक में निपटाने का निर्देश दिया।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…