Home Featured मौजा पहन कर स्कूल नहीं आने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा, मां ने दर्ज कराई एफआईआर।
May 15, 2023

मौजा पहन कर स्कूल नहीं आने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा, मां ने दर्ज कराई एफआईआर।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बच्चे भगवान का रूप होते हैं। उनका मन कोमल होता है। स्कूल बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी देने का स्थान होता है। छोटे बच्चों को स्कूल जाने केलिए आकर्षित करने हेतु सरकार द्वारा भी कई कार्यक्रम चलाये जाते हैं। साथ ही साथ निजी विद्यालय भी कई कार्यक्रम आयोजित करते रहते हैं। पर दरभंगा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 9 साल के बच्चे के अंदर ऐसा खौफ भर दिया है कि बच्चा स्कूल जाने के नाम से ही कांपने लगा है। वह भी महज इसलिए क्योंकि वह बिना मौजा पहने स्कूल चला गया। इस गलती की सजा के रूप में उसकी पिटाई की गयी और उसे धूप में खड़ा कर दिया गया।

दरअसल, मामला जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र का है। परिजनों ने इसको लेकर बहादुरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Advertisement

इस मामले के संबंध में पीड़ित छात्र की माँ जिला परिषद सुजाता कुमारी ने बताया कि उनका बेटा नौट्रडम इंटरनेशनल स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ाई करता है। शनिवार को जब वह स्कूल गया तो जूता के अंदर मोजा नहीं पहना था। इसे देख स्कूल के शिक्षक अरविंद कुमार एवं डायरेक्टर मनोज कुमार ने बच्चे की पिटाई कर डाली। परिजनों का आरोप है कि पिटाई से बच्चे के दाएं साइड का गाल फूल गया। इसको लेकर उसकी मां सुजाता कुमारी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उसके अलावा उन्होंने स्कूल के निदेशक के साथ-साथ शिक्षकों पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल में बच्चे को हमेशा शारीरिक दंड दिया जाता है। इससे पूर्व आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली पुत्री के साथ भी इसी तरह का बर्ताव किया गया था। इसकी वजह से अब बच्चे को ज्यादा परेशानी होने लगी है। बच्चे स्कूल जाने में डरने लगे हैं।

वहीं बहादुरपुर थाना के प्रभारी मुकेश कुमार मंडल ने कहा कि जिला परिषद सदस्य सुजाता कुमारी के आवेदन पर स्कूल प्रबंधक एवं शिक्षक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। स्कूल प्रबंधन से भी बात करने की कोशिश की जा रही है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …