Home Featured दरभंगा में एम्स के लिए कई और सरकारी जमीन मौजूद: सांसद।
August 31, 2023

दरभंगा में एम्स के लिए कई और सरकारी जमीन मौजूद: सांसद।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में एम्स के लिए कई और सरकारी जमीन मौजूद है, पर राज्य सरकार शोभन में ही एम्स बनाने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार शोभन की गड्ढे वाली जमीन की हकीकत से पूरी तरह अवगत हैं इसीलिए वे स्थल निरीक्षण से बच रहे हैं।

Advertisement

सांसद ने ये बातें गुरुवार को भाजपा नेता विपिन पाठक के बेंता स्थित आवास पर जिला भाजपा की बैठक में कही। सांसद ने कहा कि एम्स के मुद्दे पर महागठबंधन सरकार के सीएम, मंत्री और उन्हीं के सांसद के वक्तव्य विरोधाभासी हैं। सांसद ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बिहार सरकार को प्रेषित पत्र में शोभन की जमीन को लेकर कई खामियां गिनायी थी, जिसका बिहार सरकार ने आज तक जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार शोभन की 30 फीट गहरी जमीन पर तीन अरब रुपए से अधिक की राशि से मिट्टी भरने के लिए व्याकुल है जबकि कई अन्य सरकारी जमीन पर इससे कम राशि खर्च कर 200 एकड़ जमीन एम्स के लिए उपलब्ध करायी जा सकती है। लेकिन बिहार सरकार का मंशा एम्स विरोधी है, ऐसे में वह जान-बूझकर बार-बार एम्स के स्थल को परिवर्तित कर रही है।

Advertisement

बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन बिहार के सरकारी स्कूलों के बच्चे नीतीश सरकार के छुट्टी रद्द करने के अनैतिक फरमान को गलत साबित करते हुए स्कूलों से नदारद रहे। महत्वपूर्ण त्योहारों की छुट्टी हटाने के फरमान के लिरोध में पूरे बिहार की जनता में रोष है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष जीवछ सहनी ने कहा कि शुक्रवार से मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाया जाएगा। भाजपा नेता बिपिन पाठक ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं उस पार्टी से जुड़ा हूं जिसके नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के नेता हैं। यही कारण है कि अंतरराष्ट्रीय सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में 80 प्रतिशत भारतीयों की पहली पसंद नरेंद्र मोदी हैं।

Advertisement

बैठक में जिला महामंत्री द्वय सुजीत मल्लिक, ज्योति कृष्ण झा ‘लवली’, पूर्व महामंत्री आदित्य नारायण ‘मन्ना’, जिला उपाध्यक्ष अभयानंद झा, जिला मंत्री उमेश चौधरी, प्रेम कुमार मिश्र रिंकू, भाजपा नेत्री डॉ. धर्मशिला गुप्ता, पूर्व पार्षद परशुराम गुप्ता, राजेश रंजन, विकास चौधरी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष बालेंदु झा, रजनीश सुंदरम, संजीव गुप्ता, हेमंत झा, बबलू पंजियार, नेहरू, संजय रॉय, अर्जुन साह सहित कई लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

देर रात हुई सड़क में दुर्घटना में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर। 

दरभंगा: शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत कटहलबाड़ी ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात…