Home Featured दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या आधी होने पर संजय झा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना।
October 27, 2023

दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या आधी होने पर संजय झा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना।

दरभंगा: दरभंगा में एकतरफ जहां एम्स निर्माण के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार में लगातार तकरार का दौर चला और एम्स का मुद्दा बयानबाजी में ही लटक कर रह गया। वहीं अब दरभंगा एयरपोर्ट के किराए एवं सुविधाओं को लेकर एकबार फिर लगता है केंद्र और राज्य के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। दरअसल, बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने हाल ही में दरभंगा के फ्लाइट के महंगे किराए के मुद्दे को जोर शोर से उठाया था। उन्होंने उड़ान स्किम के तहत चलने वाले फ्लाइट के एटीएफ पर 1% टैक्स लेने के बाबजूद टिकट महंगे रहने पर के केंद्र सरकार को घेरा था। हालांकि इस पर दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने राज्य सरकार से सभी फ्लाइटों टैक्स में कमी की मांग को उठाया था।

Advertisement

अब एकबार फिर बिहार सरकार में जल संसाधान मंत्री संजय कुमार झा ने दरभंगा एयरपोर्ट से कम फ्लाइट संचालन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दरभंगा एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन के पोस्ट का हवाला देते हुए लिखा, 26.10.2022 को कुल 16 उड़ानों के जरिये 2311 यात्रियों का आवागमन। 26.10.2023 को कुल 08 उड़ानों के जरिये 1241 यात्रियों का आवागमन।”

Advertisement

उन्होंने आगे लिखा कि एक साल में उड़ानों की संख्या आधी हो गई! (इसके लिए) कौन जिम्मेदार है? साथ में केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, “दरभंगा एयरपोर्ट की पिछले एक साल की इस ‘उपलब्धि’ पर किसे गर्व होगा?” उनके इस पोस्ट को जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी शेयर किया है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…