Home Featured एम्स की जमीन देने की तारीख बताएं नीतीश कुमार: सम्राट चौधरी।
November 28, 2023

एम्स की जमीन देने की तारीख बताएं नीतीश कुमार: सम्राट चौधरी।

दरभंगा: बिहार में दरभंगा एम्स को लेकर काफी समय से राजनीति हो रही है। हाल ही में नीतीश कुमार ने दरभंगा पहुंच कहा था कि केंद्र सरकार का पत्र आया है, उसके अनुरूप स्थल को विकसित किया जाएगा। अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंगलवार को दरभंगा में एम्स को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एम्स की जमीन देने की तारीख बताएं ताकि प्रधानमंत्री से मिलकर एम्स के शिलान्यास के लिए आग्रह किया जाए।

Advertisement

श्री चौधरी एनएच स्थित जिला भाजपा कार्यालय में मंगलवार को मीडिया से बातचीत कर रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह घाेर आश्चर्य की बात है कि मुख्यमंत्री ने यहां आने के बाद वही सब काम किया जो एनडीए की सरकार में शुरू किया गया था।

उन्होंने कहा कि सर्जिकल वार्ड निर्माण की शुरुआत 2017-18 में जब भाजपा बिहार सरकार में थी, शुरू कराया गया। दुर्भाग्य यह है कि सर्जिकल वार्ड का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ, हैंडओवर नहीं हुआ और इसका उदघाटन करने मुख्यमंत्री आ गए। किस चीज की हड़बड़ी है, पता नहीं।

Advertisement

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार जैसे प्रदेश में जहां आयुष्मान भारत कार्ड पांच करोड़ 36 लाख लोगों का बनना है, वहां मात्र 87 लाख लोगों का बना है। पूरे गरीबों की चिंता नरेन्द्र मोदी की सरकार करना चाहती है। भारत सरकार ने शोभन के लिए सहमति भी दे दी है, अब बिहार सरकार तारीख बताएं कि किस दिन प्रधानमंत्री से आग्रह किया जाय ताकि वे दरभंगा आएं और एम्स का निर्माण शुरू करें। कब मिट्टी भराई का काम पूरा करके हैंडओवर करेंगे।

मौके पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, सांसद डा. गोपालजी ठाकुर, डा. अशोक कुमार यादव, विधायक संजय सरावगी, जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…