Home Featured राज्य स्तरीय एथलेटिक्स महाकुंभ का हुआ शानदार शुभारंभ।
November 28, 2023

राज्य स्तरीय एथलेटिक्स महाकुंभ का हुआ शानदार शुभारंभ।

दरभंगा: मंगलवार को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के क्रीड़ा मैदान में चार दिवसीय एथलेटिक्स की प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति शशि नाथ झा ने दीप प्रज्वलित कर इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कुलपति ने बिहार के सभी जिले से आए प्रतिभागियों को शुभकामना दी। वहीं इस खेल का आयोजन संस्कृत विश्वविद्यालय में करवाने, आवाशन स्थल को पुनः एक बार जीवंत करने तथा क्रीड़ा मैदान के समतलीकरण एवं इसके सौंदर्य करण की स्थिति से प्रभावित कुलपति ने हृदय से जिला खेल पदाधिकारी परिमल का आभार व्यक्त किया।

Advertisement

इस अवसर पर उपस्थित संस्कृत विश्वविद्यालय भू-संपदा पदाधिकारी दरभंगा उमेश झा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कुलानुशासक सह खेल पदाधिकारी अजय नाथ झा, विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी मनीष कुमार, जिला एथलेटिक संघ के अध्यक्ष डॉ. महताब आलम, छात्र नेता सागर सिंह को जिला खेल पदाधिकारी परिमल ने पाग चादर एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

उन्होंने अपने स्वागत उद्बोधन एवं संपूर्ण कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए जिला खेल पदाधिकारी ने आवश्न स्थल से लेकर संपूर्ण व्यवस्थाओं का खिलाड़ियों को जहां जानकारी दी। वहीं इस खेल में सहयोग करने वाले छात्र नेता सागर सिंह, संस्कृत विश्वविद्यालय के भू-संपदा पदाधिकारी उमेश झा एवं प्रशासन चिकित्सा दल मीडिया के कर्मी के प्रति आभार व्यक्त किया।

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु खेल प्राधिकरण पटना से प्रतिनियुक्त तकनीकी पदाधिकारी प्रेम कुंज, अभिजीत आनंद ,निसार अहमद कादरी ,स लालुद्दीन अहमद, मो.शमशाद आलम, कुश कुमार त्रिपाठी, रामू कुमार सिंह, प्रमोद कुमार एवं खेल प्रशिक्षक सह शारीरिक शिक्षा शिक्षक आशीष कुमार, एथलेटिक्स प्रशिक्षक हरिमोहन चौधरी, किलकारी के प्रमुख रमन कुमार सिंह एवं नीरज कुमार चौधरी के साथ उद्घोषक रविंद्र कुमार सिंह शारीरिक शिक्षा शिक्षक मध्य विद्यालय औराही कुशेश्वरस्थान को कुलपति ने आशीर्वाद प्रदान करते हुए पाग,चादर एवं प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया।

Advertisement

प्रतियोगिता के आरंभ में खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्च पास्ट के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया जिसका नेतृत्व आशीष कुमार कर रहे थे। किलकारी की बालिकाओं शालिनी सुमन,करीना कुमारी निर्मला कुमारी, मुस्कान कुमारी, ऋतिक कुमार ने स्वागत गाण एवं मंगल चरण गाकर खिलाड़ियों का दिल जीत लिया।

इस खेल की प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए स्थानीय स्तर पर दरभंगा जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव यशपाल कुमार एवं उनकी टीम के सदस्यों में मनीष कोहली ने महती भूमिका निभाई।

मंगलवार को संपन्न हुई प्रतियोगिता में
बालक अंडर 14 के 600 मीटर में पटना के सूरज कुमार पटना प्रथम स्थान, पश्चिम चंपारण के अजय कुमार को द्वितीय स्थान, नवादा के रोहित कुमार को तृतीय स्थान तथा कैमूर के जितेंद्र कुमार को चतुर्थ स्थान मिला।

वहीं अंडर- 17 के 800 मीटर में गया के रोहित कुमार को प्रथम स्थान, भागलपुर के लव कुश कुमार को द्वितीय स्थान, मोतिहारी के विवेक कुमार को तृतीय स्थान तथा मोतिहारी के भैया जुड़ा अंसारी को चतुर्थ स्थान मिला।

Advertisement

अंडर 19 के 800 मीटर मुकाबले में सीवान के नजरे आलम खान को प्रथम स्थान, गोपालगंज के रौशन कुमार गुप्ता को द्वितीय स्थान, समस्तीपुर के शशिर कुमार को तृतीय स्थान एवं सारण के कुंदन कुमार चतुर्थ स्थान मिला।

शॉट पुट अंडर-14 में मुजफ्फरपुर के आकाश कुमार प्रथम स्थान, औरंगाबाद के अंकित राज को द्वितीय स्थान, शेखपुरा के हरिओम कुमार को तृतीय स्थान मिला।

गोला फेक अंडर-17 में गया के देवराज को प्रथम स्थान, मुंगेर के अंकित कुमार को द्वितीय स्थान एवं भोजपुर के शशिकांत कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…