Home Featured दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में किया गया सेमिनार का आयोजन।
December 22, 2023

दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में किया गया सेमिनार का आयोजन।

दरभंगा: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) पटना के प्रोफेसर,विद्युत अभियांत्रिकी विभाग के प्रोफेसर जवार सिंह ने आज दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों के लिए’रोल मॉडल बनें’ विषय पर एक महत्वपूर्ण सेमिनार का आयोजन किया।

Advertisement

उक्त सेमिनार के दौरान,प्रोफेसर जवार ने दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों को अपने विषय में साझा किए गए नवीनतम अनुसंधान और शिक्षण में उत्कृष्टता की ओर प्रेरित किया।

उन्होंने यहाँ आगंतुकों को अपनी उद्घाटन भाषण में बताया कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपने अनुसंधान और शिक्षण क्षमताओं को सबसे अच्छे तरीके से उपयोग करने के लिए हमें एक रोल मॉडल बनने का संकल्प करना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के सलाहकार के पद की अनुरोध को स्वीकार किया।

उन्होंने समाजिक उत्तरदायिता के महत्व को बढ़ावा देने के लिए अपने अनुसंधान में शामिल रहने की आवश्यकता पर जोर दिया और शिक्षकों को शिक्षक विकास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Advertisement

इसके अलावा,दरभंगा कॉलेज के प्राचार्य ने प्रोफेसर जवार सिंह से अनुरोध किया कि वे आईआईटी पटना में एक कार्यशाला का आयोजन करें, जिसमें दरभंगा कॉलेज के शिक्षक उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम और सर्वोत्तम अनुसंधान तथा शिक्षण की तकनीकों को सीख सकें।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों के बीच अच्छे संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है,उन्हें नए दृष्टिकोण और शिक्षण तकनीकों का सीधा अनुभव करने का अवसर प्रदान करेगा।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…