Home Featured विद्यालय निर्माण कार्य के लिए सीमेंट भेजने के नाम पर व्यवसायी से 36 हजार रुपए की ठगी।
January 3, 2024

विद्यालय निर्माण कार्य के लिए सीमेंट भेजने के नाम पर व्यवसायी से 36 हजार रुपए की ठगी।

दरभंगा: पतोर ओपी के उघरा गांव निवासी एवं बालू सीमेंट व्यवसायी शंकर झा से साइबर अपराधियों ने 50 पैकेट सीमेंट भेजने के नाम पर करीब 36 हजार रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में उन्होंने साइबर थाने में मामले दर्ज किए हैं। दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह मोबाइल नंबर 8535028763 से कॉल आया कि खैरा गांव में मेरे द्वारा एक स्कूल का निर्माण किया जा रहा है।

Advertisement

50 पैकेट सीमेंट की आवश्यकता है। आप वहां भिजवा दीजिए हम आपको ऑनलाइन भुगतान कर देते हैं। लालच में आकर उन्होंने 50 पैकेट सीमेंट ट्रैक्टर से भिजवा दिया। इसके बाद इस मोबाइल नंबर से पुनः फोन आया कि इसी नंबर से हम एक स्कैनर भेज रहे हैं उसे पर आप एक से दो रुपए भेज दीजिए। जिसके बाद में सारी रुपए हम आपको ऑनलाइन ही भुगतान कर देते हैं।

Advertisement

दुकानदार ने उसके स्कैनर पर दो रुपए भेजे ही कि उनके खाते से 36 हजार रुपए की निकासी कर ली गई। दुकानदार ने जब उस मोबाइल नंबर पर सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी। मामले में छानबीन करने दुकानदार खैरा स्कूल पहुंचे तो पता चला कि वे साइबर अपराधियों की ठगी के शिकार हो गए। वहां रखी 50 बोरी सीमेंट वे वापस दुकान ले गए।

Advertisement
Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…