Home Featured तालाब बचाओ अभियान के शिष्टमंडल ने की डीएम से मुलाकात।
January 8, 2024

तालाब बचाओ अभियान के शिष्टमंडल ने की डीएम से मुलाकात।

दरभंगा: तालाब बचाओ अभियान के शिष्टमंडल ने सोमवार को डीएम राजीव रौशन से मुलाकात की। इस दौरान डीएम ने जल, पर्यावरण और प्रकृति की रक्षा में आम लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि जल-जीवन-हरियाली की सफलता प्रशासन और समाज के सहयोग से ही होगी।

Advertisement

तालाब एवं अन्य सभी तरह के जलाशयों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए तालाब बचाओ अभियान के लगातार प्रयासों की भी सराहना की। शहर के वार्ड चार के जलाशय को पुनर्जीवित करने के त्वरित कार्रवाई के लिए आभार जताते हुए प्रो. विद्यानाथ झा ने नागरिक अभिनंदन का प्रस्ताव रखा। डीएम ने स्वीकृति देते हुए फरवरी में कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव दिया। शिष्टमंडल के सदस्य मो. तासिम नवाब ने दरभंगा शहर के दुमदुमा पोखर और मोईन पोखर को सीमांकन करने एवं अतिक्रमणमुक्त करने का अनुरोध किया। योगेन्द्र यादव ने मनीगाछी प्रखंड के जैतुका गांव स्थित दिग्घी पोखर के सीमांकन का अनुरोध किया। डीएम ने मनीगाडी और सदर के सीओ को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया।

Advertisement

श्याम आनंद झा, योगेन्द्र यादव, मो. तासिम नवाब, अनिल झा, इंदिरा कुमारी, नारायणजी चौधरी और अजीत कुमार मिश्र ने तालाब माफियाओं के अपराध और आतंक की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए तालाब बचाओ अभियान के कार्यकर्ताओं के सुरक्षा के लिए विशेष ध्यान देने के लिए अनुरोध किया। डीएम ने पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिया।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…