Home Featured शार्ट सर्किट से समाहरणालय परिसर में लगी, निर्वाचन शाखा के स्टोर में रखी कई फाइलें हुई राख।
January 12, 2024

शार्ट सर्किट से समाहरणालय परिसर में लगी, निर्वाचन शाखा के स्टोर में रखी कई फाइलें हुई राख।

दरभंगा: दरभंगा जिले में शुक्रवार की सुबह समाहरणालय परिसर में बड़ी घटना होने से टल गई। गनीमत यह रही की शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग ने बिकराल रूप धारण नहीं किया, नहीं तो बड़ी घटना घटित हो जाती। धीरे-धीरे आग सुलगने की वजह से इलेक्शन ऑफिस के स्टोर में रखे कुछ फाइलों को छोड़कर ज्यादा क्षति नही हुई। परंतु कार्यालय दीवारों के संग क़ीबसामानों का रंग काल पड़ गया।

Advertisement

दरअसल, सुबह करीब सवा दस बजे जब ऑफिस के लिए कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो ऑफिस परिसर में जलने की बू आ रही थी। जिसके बाद समाहरणालय परिसर में हड़कंप मच गया और मौके पर तैनात कर्मचारियों ने बिजली की सप्लाई को बंद कराने के बाद आग पर काबू पाया। कार्यालय के अंदर रखें सामान को बाहर निकालते हुए साफ-सफाई शुरू कर दी। शार्ट सर्किट की वजह से बिजली की तारें जल गईं और दीवारें भी पूरी तरह काली हो गई।

Advertisement

वहीं सामाजिक सुरक्षा विभाग के कर्मी मिथिलेश कुमार ने कहा कि लगभग सवा 10 बजे जब हम कार्यालय पहुंचे तो प्लास्टिक के जलने का स्मेल आ रहा था। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि कंप्यूटर रूम से धुंआ आ रहा है। इसके बाद इस घटना की सूचना इलेक्शन पदाधिकारी को दिया गया। सूचना मिलते ही वे यहां पहुंचे और बिजली को डिस्कनेक्ट कराकर आग पर काबू पाया गया है।

Advertisement

वही अग्निशमन पदाधिकारी शशि भूषण सिंह ने कहा कि समाहरणालय परिसर में एनआईसी के बगल के आरटीपीएस कोषांग के गलियारों में बिजली की शार्ट सर्किट हो गई। यह आग निर्वाचन के गोदाम में पहुंच गई, जिसकी वजह से कार्यालय के एक अलमीरा में आग लग गई। इस वजह से 10-20 फाइले जली हैं। सूचना मिलते ही हम लोग चार-पांच गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। हम लोगों के पहुंचने से पहले ही यहां पर तैनात कर्मियों के द्वारा आज पर काबू पा लिया गया। वहीं उन्होंने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। जिसमें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…