Home Featured प्राधिकार सचिव ने किया मंडल कारा का निरीक्षण, बंदियों के रहन सहन एवं खान-पान की ली जानकारी।
January 12, 2024

प्राधिकार सचिव ने किया मंडल कारा का निरीक्षण, बंदियों के रहन सहन एवं खान-पान की ली जानकारी।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकारविनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार अवर न्यायाधीश-सह-प्राधिकार सचिव रंजन देव द्वारा मंडल कारा दरभंगा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सचिव श्री देव ने सभी वार्डों के बंदियों से मिलकर उनके रहन सहन, खान-पान व स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Advertisement

उन्होंने कारा अस्पताल का निरीक्षण किया, साथ हीं महिला बंदी के साथ मौजूद नवजात शिशु के स्वास्थ्य सुविधा एवं टीकाकरण की जानकारी ली तथा उन्होंने तरुण वार्ड का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने ऐसे बंदियों के बारे में जानकारी ली जिनके पास उनके मुकदमे की पैरवी करने के लिए अधिवक्ता नहीं हो। निरीक्षण के समय विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा मंडल कारा में प्रतिनियुक्त जेल विजीटिंग पैनल अधिवक्तागण व जेल पीएलवी भी मौजूद थे।

Advertisement

उन्होंने सभी से कहा कि ऐसा कोई भी बंदी जिनके पास अपने मुकदमे की पैरवी करने के लिए अधिवक्ता नहीं हो तो उन्हें चिन्हित कर अविलंब विधिक सेवा उपलब्ध कराने के लिए आवेदन दें, इसके अलावा किसी अन्य प्रकार की विधिक सेवा की आवश्यकता हो तो उसके लिए भी आवेदन करें।

सचिव श्री देव ने बढ़ती ठंढ़ को लेकर कैदियों के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश कारा अधीक्षक स्नेह लता को दिया।

मौके पर पैनल अधिवक्ता माधव कुमार, इंदु कुमारी, संजीव कुमार और बेबी सरोज, प्राधिकार सहायक मुन्ना दास, मो. इमामुद्दीन आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…