Home Featured राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत।
January 13, 2024

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत।

दरभंगा: स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र विभाग तथा राष्ट्रीय सेवा योजना ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस 2024 के शुभ दिन पर आयोजित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को शनिवार को सम्मानित किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम संयोजक तथा मानविकीय संकायाध्यक्ष डॉ ए. के. बच्चन ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के शुभ अवसर पर विभिन्न महाविद्यालय तथा विभागों के छात्र-छात्राओं ने इस दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता में बढ़- चढ़कर बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। यह प्रतिभागिता इस बात की ओर संकेत करता है कि आज भी हमारे युवा पीढ़ी अपने आदर्शों और नैतिक मूल्यों को नहीं भूले हैं। मैं सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

Advertisement

कार्यक्रम के समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना के पदाधिकारी डॉ आनंद प्रकाश गुप्ता ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि इस प्रतियोगिता में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है। छात्र-छात्राओं का उत्साह और प्रस्तुति वास्तव में नवभारत के निर्माण की ओर सकारात्मक संकेत करता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दर्शनशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ रुद्रकांत अमर ने कहा कि विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिए प्रतिभागियों के प्रदर्शन के आधार पर यह कहा जा सकता है कि हमारे प्रिय छात्र-छात्राओं ने विवेकानंद को न केवल विचारों में बल्कि अपने अचार में भी आत्मसात एवं चरितार्थ किया है। मैं सभी प्रतिभागियों को बधाइयां और शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

Advertisement

निबंध प्रतियोगिता में स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग की अपर्णा कुमारी ने प्रथम स्थान, स्नातकोत्तर भौतिकशास्त्र की तनुजा कुमारी और स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग के रामानंद दास ने द्वितीय स्थान तथा स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग की अनुप्रिया और स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र विभाग के श्यामलाल राय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में स्नातकोत्तर हिंदी विभाग के दर्शन सुधाकर ने प्रथम स्थान, स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग की महिमा कुमारी ने द्वितीय स्थान तथा स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र विभाग की प्रियंका सरकार और स्नातकोत्तर रसायनशास्त्र विभाग के आलोक रंजन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाद- विवाद प्रतियोगिता में स्नातकोत्तर दर्शनशास्त्र विभाग के मो. अशरफ ने प्रथम स्थान, स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग की साक्षी प्रिया ने द्वितीय स्थान तथा स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग की अनुप्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक कर्ता के रूप में डॉ अखिलेश्वर कुमार सिंह और डॉ डॉक्टर आनंद प्रकाश गुप्ता,भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक कर्ता के रूप में डॉ अनुरंजन और डॉ मुकुल बिहारी वर्मा तथा वाद- विवाद प्रतियोगिता में निर्णायक कर्ता के रूप में डॉ सुकृति और डॉ सुनीता कुमारी की गरिमामयी उपस्थिति रही। मंच संचालन डॉ संजीव कुमार साह ने किया। डॉ राजीव कुमार के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…