Home Featured केके पाठक के आदेश के आगे स्कूल जाने को विवश हैं बच्चे, दो बच्चों के बेहोश होने के बाद गरमाया मामला।
January 25, 2024

केके पाठक के आदेश के आगे स्कूल जाने को विवश हैं बच्चे, दो बच्चों के बेहोश होने के बाद गरमाया मामला।

बिहार में लगातार ठंड का कहर बरप रहा है। वही के के पाठक आदेश के आगे छोटे बच्चे स्कूल जाने को विवश है। वही जिले में ठंड से दो स्टूडेंट्स बेहोश हो गए। जिसके बाद दरभंगा के DM ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को ऐडवायजरी जारी करने का आदेश दिया हैं। जिसमें बच्चे को गर्म कपड़े पहन कर स्कूल आए। साथ ही अभिभावकों से भी कहा जा रहा अगर बच्चे बीमार हो तो उन्हें स्कूल नही भेजें।

दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के फरमान का सीधा असर अब बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने लगा है। दरभंगा जिला के तारडीह प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगमा की है। जहां स्कूल में आयोजित 9 वीं कक्षा के मासिक परीक्षा दे रही छात्रा अपने क्लास में ही बेहोश हो गई। आनन फानन में शिक्षकों ने स्कूल परिसर में आलावा जलाया और छात्रा के शरीर मे तेल मालिश किया। जिसके बाद उसे होश आया और स्कूल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

वहीं इसी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मलकौली पटखौली के वर्ग 7 की छात्रा भी बेहोश भी बेहोश हो गई। छात्रा के बेहोश होते ही स्कूल परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा मिली सूचना पर पहुंचे परिजन छात्रा को अपने साथ घर लेकर चले गए।

Advertisement

वही जिले में ठंड के दौरान स्कूल के खुले होने ओर बीमार हो रहे कई बच्चों के मामले पर दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से ऐडवायजरी जारी करने का आदेश दिया हैं कि बच्चे गर्म कपड़े पहन कर स्कूल आए। साथ ही अभिभावकों से भी कहा जा रहा अगर बच्चे बीमार हो तो उन्हें स्कूल नही भेजें। अभी 26 जनवरी को लेकर विद्यालय में आयोजन भी हैं। जहां तक गैर सरकारी स्कूल की बात हैं तो वो लोग अपने स्तर से जो अवश्य हैं वो कर रहे हैं।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…