Home Featured तालाब बचाओ अभियान के सदस्यों की बैठक आयोजित,अतिक्रमण की उच्च स्तरीय जांच के लिए आवेदन पत्र तैयार।
4 weeks ago

तालाब बचाओ अभियान के सदस्यों की बैठक आयोजित,अतिक्रमण की उच्च स्तरीय जांच के लिए आवेदन पत्र तैयार।

दरभंगा: बुधवार को तालाब बचाओ अभियान के सदस्यों एवं शुभचिंतकों की एक बैठक अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के कार्यालय, लहेरियासराय में प्रो विद्या नाथ झा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से मोईन/मन पोखर के अतिक्रमण की उच्च स्तरीय जांच के लिए आवेदन पत्र तैयार किया गया।

Advertisement

इस आवेदन पत्र को मुख्य सचिव, बिहार सरकार, प्रधान सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, प्रधान सचिव, वन एवं पर्यावरण विभाग, सदस्य सचिव, बि.स्टे. वेटलैंड आथरिटी, पटना और प्रमंडलीय आयुक्त, जिला पदाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा को देने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बताया कि मन पोखर के सन्दर्भ में अंचलाधिकारी सदर और अंचलाधिकारी बहादुरपुर एवं अपर समाहर्ता (राजस्व) की निष्क्रिय भूमिका से उत्पन्न उनके संलिप्तता के संशय पर चिंता व्यक्त किया गया। इसीलिए सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के आलोक में बिहार सरकार के दिशा-निर्देश के संदर्भ में जांच की मांग की गयी है ।

उन्होंने कहा कि मन पोखर का अतिक्रमण 25 से 30 करोड़ के अवैध कमाई की धंधा है। इस अवैध कमाई में अतिक्रमणकारी, जो शहर के कुख्यात अपराधी है, को प्रभावशाली लोगों का संरक्षण प्राप्त है। इस अपराधी द्वारा अभी तक 16 पोखरों का अतिक्रमण किया जा चुका है जिसकी सूची भी आवेदन के साथ सौपा गया है एवं इसकी जांच के लिए अनुरोध किया गया है।

Advertisement

इस बैठक में मो. तासिम जो मन पोखर को बचाने के लिए सक्रिय हैं, के जान-माल की सुरक्षा की गुहार की गयी है। उनके घर में घुसकर जानलेवा हमला 10 जनवरी 2024 को हुई थी। अपराधियों का दो मोटर साइकिल भी जब्त किया गया था | ऍफ़आईआर. 11 जनवरी को दर्ज हुआ लेकिन अभी तक किसी अपराधी का गिरफ्तारी नहीं हुई है। अपराधि की अविलम्ब गिरफ्तारी के लिए अनुरोध किया गया।

Advertisement

बैठक में तालाब बचाओ अभियान के संयोजक नारायण जी चौधरी प्रो शारदा नंद चौधरी राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष उमेश राय किसान नेता योगेन्द्र यादव मुकेश कुमार झा, मनोज यादव, मो डॉ नदीम, अजीत कुमार मिश्र, डॉ श्यामा नंद झा प्रकाश बंधु ,नारायण जी चौधरी आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…