Home Featured दरभंगा से अयोध्या के लिए स्पाइसजेट ने भरी पहली उड़ान, यात्रियों में दिखा उत्साह।
3 weeks ago

दरभंगा से अयोध्या के लिए स्पाइसजेट ने भरी पहली उड़ान, यात्रियों में दिखा उत्साह।

दरभंगा: दरभंगा से अयोध्या के लिए गुरुवार से हवाई सेवा की शुरुआत हो गयी। हालांकि फिलहाल 78 सीटर इस विमान का परिचालन सप्ताह में केवल चार दिन होगा। इसके लिए मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार का दिन निर्धारित किया गया है। दरभंगा से अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू होने से लोगों में खुशी देखी गई।

Advertisement

दरभंगा-अयोध्या विमान सेवा शुरू करने वाली कंपनी स्पाइसजेट के प्रवक्ता आनंद देवड़ा ने कहा कि निर्धारित तिथि के अलावा अन्य दिनों में यात्रियों को दरभंगा से नयी दिल्ली अथवा बेंगलुरु होते हुए अयोध्या ले जाया जाएगा। इसमें यात्रियों को समय भी अधिक लगेगा और अधिक किराया भी देना होगा। फिलहाल निर्धारित तिथि का किराया 2699 रुपए ही रखा गया है। एक फरवरी को भी यात्री इसी राशि का भुगतान कर अयोध्या गए।

Advertisement

उधर, स्पाइसजेट की वेबसाइट के अनुसार दो फरवरी को दरभंगा से अयोध्या जाने के लिए यात्रियों को 11335 रुपये किराया चुकाना होगा। वहीं, पांच फरवरी को टिकट की कीमत 9235 रुपए रखी गयी है। हालांकि वेबसाइट पर निर्धारित दिनों का किराया 2699 रुपए ही दिखाया जा रहा है। इधर, दरभंगा से अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू किये जाने से जिले के लोगों में खुशी देखी जा रही है। गुरुवार को पहले दिन दरभंगा एयरपोर्ट पर इस फ्लाइट से अयोध्या जाने वाले यात्रियों में खासा उत्साह देखा गया। पहले दिन इस फ्लाइट से दरभंगा से अयोध्या जा रहे सभी यात्रियों को एयरपोर्ट डायरेक्टर पार्था साहा ने सुंदरकांड भेंट किया। इस फ्लाइट से पहले दिन अयोध्या जाने वाले देवेंद्र झा ने कहा कि आज मां जानकी की धरती दरभंगा से प्रभु श्रीराम के धाम अयोध्या के लिए पहला जहाज प्रस्थान कर रहा है। हम लोगों का सौभाग्य है कि अपने माता-पिता के साथ पूरा परिवार इस पहली फ्लाइट से प्रभु श्रीराम के दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं। इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्होंने फोन पर कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे पूरे फ्लाइट में एक-एक व्यक्ति राममय हो गया हो।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…