Home Featured राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर विभिन्न विभाग के पदाधिकारीयों के साथ हुई समीक्षा बैठक।
February 20, 2024

राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर विभिन्न विभाग के पदाधिकारीयों के साथ हुई समीक्षा बैठक।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देश पर राष्ट्रीय लोक अदालत के कार्यों की प्रगति को लेकर विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय लोक अदालत 9 मार्च 2024 शनिवार को आयोजित होगी।

Advertisement

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अवर न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव ने कहा कि विद्युत विभाग,वन विभाग मापतौल,श्रम से संबंधित सुलहयोग्य शमनीय मामलों में पक्षकारों को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास करें।

Advertisement

यदि किसी पक्षकार को सुलह करने में कोई कठिनाई हो तो उसे प्राधिकार कार्यालय में भेज दें।

यहाँ पैनल अधिवक्ताओं या पारा विधिक स्वयंसेवकों के जरिए निःशुल्क कानूनी सलाह व सहयोग किया जाएगा। उन्होंने दूरसंचार विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि टेलीफोन बिल बकाया संबंधी या अन्य मुकदमा पूर्व आवेदन के पक्षकारों से संपर्क कर सुलह कराने का प्रयास करें।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निर्देश पर एडीजे ग्यारह संजय प्रिया ने क्लेम केस से जुड़े अधिवक्ताओं एवं बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया गया।

बैठक में एडीजे श्री प्रिया ने चयनित क्लेम केस के मामलों में सुलह प्रक्रिया के संबंध में अद्यतन जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक दावा वादों के निष्पादन कराने के लिए सभी अपने स्तर से प्रयास करें। खासकर बीमा कंपनियों के अधिवक्ता इसमें ज्यादा रुचि लेकर मामलों में समझौता करायें।

Advertisement

बैठक में अधिवक्ता शिशिर कुमार दास,जवाहर कुमार झा, हरिवंश कुमार कर्ण,सोहन कुमार सिन्हा,सुरेंद्र कुमार,कौशलेंद्र नारायण श्रीवास्तव,मो.मकसुद,लाल बहादुर यादव,मनोज कुमार,शैलेंद्र कुमार चौधरी सहित यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कम्पनी एवं बीएसआरटीसी के पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …