Home Featured लोकसभा चुनाव, चैती नवरात्रा, ईद एवं रामनवमी पर्व को लेकर एसडीपीओ ने किया अपराध गोष्ठी का आयोजन।
April 6, 2024

लोकसभा चुनाव, चैती नवरात्रा, ईद एवं रामनवमी पर्व को लेकर एसडीपीओ ने किया अपराध गोष्ठी का आयोजन।

दरभंगा: बेनीपुर आगामी लोकसभा चुनाव, चैती नवरात्रा, ईद एवं रामनवमी पर्व को लेकर एसडीपीओ कार्यालय कक्ष में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध संगोष्ठी का अध्यक्षता करते हुए एसडीपीओआशुतोष कुमार ने अधीनस्थ सभी थानाध्यक्षों को चैती दुर्गा पूजा सहित सभी पर्व एवं चुनाव को लेकर पूर्ण रूप से एक्टिव मोड में रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस दौरान गत मार्च माह में प्रतिवेदित कूल 120 मामले की समीक्षा की और इसे त्वरित निष्पादन करने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया।

Advertisement

एसडीपीओ कुमार ने एक साथ कई पर्व होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण सक्रियता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखते हुए सोशल मीडिया पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आजकल असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से ही ज्यादा अफवाह फैलाने को तत्पर रहते हैं। जिसकी कड़ी निगरानी के साथ-साथ त्वरित कार्रवाई का निर्देश सभी पुलिसकर्मियों को दिया गया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र से लेकर नगर परिषद क्षेत्र तक में असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध धारा 107 की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पूर्व से आपराधिक इतिहास वाले अपराध कर्मियों का तत्काल जमानत रद्दीकरण की कार्रवाई करवाते हुए उन्हें नियमित थाना पर हाजिरी लगवाने का निर्देश दिया।

Advertisement

गंभीर अपराध में सम्मिलित अपराधियों के विरुद्ध अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही नियमित रात्रि गश्ती के साथ-साथ वाहन चेकिंग को तेज करने का निर्देश देते हुए अवैध शराब विक्रेता एवं पियक्कड़ों पर कड़ी निगाह रखने का निर्देश दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में खुफिया तंत्र को मजबूत करने का सलाह देते हुए कहा कि ग्रामीण खुफिया तंत्र की बदौलत ही छोटे-मोटे अपराध पर काबू पाया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने थानाध्यक्षों के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मियों को विशेष सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया। साथ ही थाना स्तर पर लंबित मामलों का स्वयं के द्वारा एवं अधीनस्थ पुलिस पदाधिकारी के द्वारा जो महिनों से मामले को दबाए बैठे हुए हैं उन्हें अविलंब निष्पादित किया जाए।

Advertisement

इस अवसर पर बहेड़ा सर्किल निरीक्षक राजकुमार मंडल, बहेड़ा थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी, बहेड़ी थानाध्यक्ष वरुण कुमार गोस्वामी, अलीनगर थानाध्यक्ष विनय मिश्रा, मनीगाछी थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, सकतपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार, नेहरा थानाध्यक्ष राजकिशोर राय एवं बाजितपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…