Home Featured तालाब को पुनर्जीवित करने की कारवाई केलिए डीएम के नागरिक अभिनंदन का निर्णय।
January 7, 2024

तालाब को पुनर्जीवित करने की कारवाई केलिए डीएम के नागरिक अभिनंदन का निर्णय।

दरभंगा: तालाब बचाओ अभियान के सदस्यों एवं शुभचिंतकों की बैठक रविवार को मैथिली साहित्य परिषद के परिसर में पर्यावरणविद प्रो. विद्या नाथ झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीएम व अन्य अधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया गया जिन्होंने शहर के वार्ड चार के तालाब को पुनर्जीवित करने की कार्रवाई की।

Advertisement

प्रो. झा ने कहा कि भू माफियाओं द्वारा तलाबों पर हो रहे लगातार अतिक्रमण के अलोक में डीएम द्वारा उठाये गये इस कदम का खास महत्व है। वार्ड चार के तालाब के पुनर्जीवित होने की खबर से दरभंगा शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब संरक्षण की दिशा में काम कर रहे कार्यकर्ताओं में नई उम्मीद और जोश आया है। तालाब बचाओ अभियान के मानद सदस्य अनिल कुमार झा प्रस्ताव रखा कि तालाब को बचाने के इस काम के लिए डीएम राजीव रौशन का नागरिक अभिनन्दन होना चाहिए। प्रो. प्रेम मोहन मिश्र ने सुझाव दिया कि एक शिष्टमंडल डीएम से मिले और उनसे तालाब, पर्यावरण व अन्य सामूहिक-सामाजिक हितों के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए भी अनुरोध करे। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि तालाब को पुनर्जीवित करने के डीएम के आदेश से दरभंगा शहर के भू माफियाओं में काफी आक्रोश बढ़ा है। इस कारण तालाब बचाओ अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ कुछ अप्रिय घटना या झूठे केस-मुकदमा जैसी घटना की आशंका है। इसीलिए डीएम व पुलिस पदाधिकारी से तालाब बचाओ अभियान से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए विशेष ध्यान देने के लिए अनुरोध किया जाए।

Advertisement

बैठक में योगेंद्र यादव, अजीत कुमार मिश्र, रंजीव, अभिषेक कुमार झा, डॉ अशोक कुमार सिंह, इंदिरा कुमारी, प्रो0 शारदा नन्दन चौधरी, ललित, बदरे आलम, उपेंद्र पासवान एवं वसंत शाह आदि ने भी अपने विचार रखे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…