Home Featured मिथिला से आयोध्या केलिए भार लेकर जाएंगे दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर।
January 11, 2024

मिथिला से आयोध्या केलिए भार लेकर जाएंगे दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर मां जानकी की भूमि मिथिला के हृदयस्थली दरभंगा से श्रीराम की नगरी अयोध्या के लिए भार (उपहार) लेकर समर्थकों के साथ जायेंगे। वे 12 जनवरी को दरभंगा स्थित मां श्यामा माई मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या धाम के लिए रथ से भार लेकर यात्रा प्रस्थान करेगी।

Advertisement

गुरुवार को प्रेसवार्ता के दौरान उपरोक्त जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यह यात्रा पटना, बक्सर होते हुए दिनांक 13 जनवरी को अयोध्या धाम पहुंचेगी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को यह भार सौपेंगी। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को इस यात्रा का रात्रि ठहराव प्रभु श्रीराम के कर्म भूमि बक्सर में होगा और अगले दिन पूरी श्रद्धा के साथ यह यात्रा अयोध्या धाम पहुंचेगी।

सांसद ने कहा कि अलग-अलग प्रकार के आभूषण, मिष्ठान, पकवान, वस्त्र, फल, मिथिला पेंटिंग, पाग, दोपट्टा, मखान और मखाना के माला इत्यादि, 501 भार के साथ यह रथ यात्रा अयोध्या धाम पहुंचेगी, जिसमें पूजन और हवन सामग्री भी शामिल है।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि लगभग 550 वर्षों बाद सनातन धर्म प्रेमियों के लिए ऐतिहासिक और सुखद क्षण आने वाला है, जब प्रभु श्रीरामलला 22 जनवरी 2024 को अयोध्या धाम में निर्मित भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम मिथिला के पाहुन (जमाई) है, इस पुण्य अवसर पर मिथिलावासी मां जानकी और प्रभु श्रीराम को श्रद्धापूर्वक उपहार देने हेतु उत्सुक है। आदि काल से मिथिला में बेटियों के घर अर्थात उसके ससुराल में भार(उपहार) ले जाने की परंपरा है, इसी के निमित मिथिला के केंद्र दरभंगा से श्रद्धालु अयोध्या धाम भार लेकर जायेंगे।

Advertisement
Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…