Home Featured पदभार ग्रहण के साथ नवनियुक्त कुलपति ने गिनाई अपनी प्राथमिकताएं।
January 24, 2024

पदभार ग्रहण के साथ नवनियुक्त कुलपति ने गिनाई अपनी प्राथमिकताएं।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार

ग्रहण करने के बाद विवि के पदाधिकारियों, शिक्षकों व कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। उन्होंने कहा कि समस्याओं का निदान सकारात्मक सोच के साथ किया जाएगा। अगर सकारात्मक रहेंगे तो समस्याओं का निदान स्वत: निकलेगा। नकारात्मकता व्यवस्था के हक में नहीं है। विवि के पदाधिकारी, शिक्षक व कर्मी अपने कर्तव्यों का निष्ठा के साथ पालन करें, आपकी समस्याओं का समाधान खुद बखुद होता जाएगा।

Advertisement

कुलपति प्रो.चौधरी ने कहा कि कुलपति के पास अपने विजन व प्रयासों को लागू करने के लिए तीन वर्ष का कार्यकाल होता है। विवि में अब तक जो कार्य किए गए हैं, उन्हें स्थायित्व प्रदान करते हुए आगे बढ़ना है। सभी कार्य पारदर्शिता व लोकतांत्रिक तरीके से होंगे। समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर निवर्तमान कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने अपने तीन वर्ष चार माह के कार्यकाल में सहयोग के लिए सभी का आभार जताते हुए कहा कि वे 1976 से उच्च शिक्षा से जुड़े हैं। नैक की प्रक्रिया को काफी करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि लनामिवि के नैक मूल्यांकन के लिए अथक प्रयास किया गया, हालांकि इसे चूक कहें या समय का साथ ना देना, हम मामूली अंतर से ‘ए’ ग्रेड से वंचित रह गए। कार्यकाल के दौरान समस्याओं से अवगत कराते रहने के लिए मीडिया के प्रति भी उन्होंने आभार जताया।

Advertisement

सीनेट सदस्य डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू, कर्मचारी संघ के प्रक्षेत्रीय मंत्री विनय कुमार झा व कर्मचारी नेता दशरथ राम ने भी नए कुलपति का स्वागत करते हुए कुछ समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। मीटिंग हॉल में हुए समारोह में कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित ने नए वीसी का पाग-चादर व मिथिला पेंटिंग से स्वागत तथा निवर्तमान कुलपति का अभिनंदन किया।

Advertisement
Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…