Home Featured जर्जर सड़क के कारण हुई टेंपो के नदी में पलटने की घटना, प्रशासन पर अनदेखी का आरोप।
4 weeks ago

जर्जर सड़क के कारण हुई टेंपो के नदी में पलटने की घटना, प्रशासन पर अनदेखी का आरोप।

दरभंगा: नगर थाने के मब्बी-सिमरा पथ पर सती स्थान के पास सोमवार को यात्रियों से भरा टेंपो सड़क से करीब 25 फीट नीचे बागमती नदी में पलट गया। हादसे में दस लोग जख्मी हो गए। दो महिलाएं व एक बच्चे को गंभीर चोट लगी। नौ लोग डीएमसीएच में भर्ती हैं। सुधीर दास के डेढ़ वर्षीय पुत्र कान्हा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने टेंपो में फंसे लोगों को बाहर निकाला। चार थानों की पुलिस व सदर एसडीओ राकेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। टेंपो चालक फरार हो गया। नगर थानाधयक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि टेंपो में 10 लोग थे। लोगों ने बताया कि कमतौल के कर्जापट्टी निवासी सुधीर दास अपनी पुत्री अंशु कुमारी का मुंडन कराने सती स्थान जा रहे थे। जर्जर सड़क पर स्पीड ब्रेकर देखते टेंपो चालक ने ब्रेक लगा दी। इसके बाद टेंपो नदी में जा पलटा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने तुंरत टेंपो को पानी के बाहर निकाला और सभी सवारों को एक एक कर बाहर निकाला।

Advertisement

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण जर्जर सड़क की मरम्मत अविलंब करने की मांग करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि सती स्थान में हफ्ते में दो दिन मेला लगता है। मेले में दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। सड़क जर्जर रहने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इलाके को मब्बी से जोड़ने के लिए यह एकमात्र सीधी सड़क है।

शुभंकरपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता बालेंदु झा ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह घटना प्रशासन की अनदेखी से हुई है। शुभंकरपुर महाराजी पुल टूटने से पहले ही हम सभी ने ग्रामवासियों के साथ पुल को तोड़ने पर रोक लगा दी थी और मांग की थी कि जब तक सभी वैकल्पिक मार्गों को दुरुस्त कर पक्कीकरण व चौड़ीकरण नहीं किया जाता है तब तक पुल नहीं तोड़ा जाए। लेकिन प्रशासन ने दबाव में आकर आनन-फानन में पुल को तोड़ दिया। ऑटो पलटने की जो घटना हुई है उसका कारण केवल सड़क का जर्जर होना है। दो विधानसभा क्षेत्रों के बीच की सीमा होने के कारण कई वर्षों से यह सड़क जर्जर है। प्रशासन से हमने आज भी मांग की है कि इस सड़क की जल्द मरम्मत की जाए ताकि फिर ऐसी घटना न हो।

Advertisement

सदर एसडीओ विकास कुमार ने ग्रामीणों की बातें धैर्यपूर्वक सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि आचार संहिता हटने के बाद इस दिशा में कारवाई की जाएगी।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…