Home Featured एफसीआई गोदाम के नजदीक कालाबाजारी में संलिप्त छह ट्रक सहित तलवार और गांजा बरामद।
2 days ago

एफसीआई गोदाम के नजदीक कालाबाजारी में संलिप्त छह ट्रक सहित तलवार और गांजा बरामद।

दरभंगा: जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव स्थित एफसीआई गोदाम में शनिवार की देर रात सदर एसडीपीओ 2 ज्योति कुमारी के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। उस दौरान अवैध तरीके से सरकारी अनाज की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी कर रहे 6 ट्रकों को जब्त किया।

Advertisement

इस मामले की जानकारी एसडीपीओ ज्योति कुमारी ने दी है। छापेमारी के दौरान ढाबे से सरकारी अनाज के साथ चाकू, तलवार, शराब की खाली और भरी हुई बोतल के अलावा गांजा बरामद की गई। इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

ज्योति कुमारी ने बताया कि FCI गोदाम के पास खड़ी सरकारी अनाज से भरे 6 ट्रकों से अवैध तरीके से अनाज उतरकर साइकिल और स्कूटी से ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी। कुछ बोर के अनाज को दूसरे बोर में पलटी किया जा रहा था। अनाज पास के ही ढाबा नुमा एक होटल में रखा गया था। मौके पर बाहर से 26 बोरी सरकारी गेहूं बरामद किया गया। जिसमें 7 बोरी सील पैक था। बाकी का बैग बदला जा चुका था। सरकारी अनाज की कालाबाजारी एक राशन डीलर द्वारा की जा रही थी।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले लहेरियासराय थाना क्षेत्र के सैदनगर में स्थानीय पुलिस ने सरकारी अनाज की कालाबाजारी करते हुए सरकारी अनाज से भरा एक ट्रक पकड़ा था। जिसके बाद लोगों के बीच चर्चा है कि सरकारी गोदाम के पास ही गरीब जनता के लिए आवंटित अनाज की चोरी और कालाबाजारी का खेल बेखौफ होकर खेला जा रहा है। विभाग से जुड़े अधिकारी को इसकी भनक तक नहीं लग पाती है।

Advertisement
Share

Check Also

यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत, गांव में छाया मातम।

दरभंगा: बनारस दिल्ली यमुना एक्सप्रेस वे पर कार हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत हो गई है। …