Home Featured पीएम ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास, सीएम नीतीश और संजय झा भी ऑनलाइन जुड़े।
2 days ago

पीएम ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास, सीएम नीतीश और संजय झा भी ऑनलाइन जुड़े।

दरभंगा: उड़ान योजना के तहत शुरू हुआ दरभंगा एअरपोर्ट हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। यह एअरपोर्ट हर मामले में सफल रहा, जिसके बाद सरकार ने इसके विस्तारीकरण का फैसला लिया। इसी के तहत पीएम मोदी ने इसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और विकास को लेकर शुरू होने वाले कामों का शिलान्यास किया। विस्तारीकरण के बाद दरभंगा एअरपोर्ट पर यात्रियों को इंटरनेशनल लेवल की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी जब शिलान्यास कर रहे थे तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से ऑनलाइन जुड़े हुए थे। उनके अलावा जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा भी कार्यक्रम से ऑनलाइन माध्यम से मौजूद थे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, जिला के प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय, दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुट आदि मौजूद थे।

Advertisement

बताते चलें कि पीएम मोदी ने दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए जो शिलान्यास किया उसका निर्माण 912 करोड़ रुपए में होगा। सिविल एन्क्लेव के बनने के बाद यात्री को सहूलियत होगी और एक साथ 14 विमान की पार्किंग की जा सकेगी। इसके लिए 78 एकड़ भूमि पहले ही लिया जा चुका है।

Advertisement

सिविल एन्क्लेव बन जाने से यहां यात्री सुविधा में वृद्धि होगी। पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। व्यापार व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. इससे दरभंगा सहित पूरे मिथिला का विकास होगा। विशाल टर्मिनल भवन को एक साल में करीब 43 लाख यात्रियों की आवाजाही के मद्देनजर डिजाइन किया गया है।

Advertisement
Share

Check Also

यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत, गांव में छाया मातम।

दरभंगा: बनारस दिल्ली यमुना एक्सप्रेस वे पर कार हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत हो गई है। …