Home Featured पीएम मोदी के हाथों से मिथिला को मिली ऐतिहासिक सौगात: डॉ गोपालजी ठाकुर।
2 days ago

पीएम मोदी के हाथों से मिथिला को मिली ऐतिहासिक सौगात: डॉ गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से दरभंगा एयरपोर्ट के 912 करोड़ की लागत से बनने वाले सिविल एन्क्लेव के निर्माण कार्य का की आधारशिला रखी गईं तथा देश के अन्य हवाई अड्डों के साथ यहां के सिविल इंक्लेव का शिलान्यास किए गया। वर्चुअल रूप में आयोजिक इस शिलान्यास कार्यक्रम में विशाल भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एन्क्लेव के बन जाने के साथ ही यात्री सुविधाओं में वृद्धि होगी एवं विस्तारित एप्रन में एक साथ 14 यात्री विमान की पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी और 78 एकड़ भूमि पर विश्वस्तरीय नए टर्मिनल भवन सहित अन्य अवसंरचना का निर्माण होगा।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट को मिथिला क्षेत्र के लिए वरदान बताते हुए कहा कि मिथिला के साथ साथ नेपाल की तराई क्षेत्रों के साथ कई जगहों से लोगों का हवाई सफर पूरा होगा। उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट को विकास के मापदंड पर मील का पत्थर बताते हुए कहा आज देश के पीएम नरेंद्र मोदी की देन का ही परिणाम है कि हवाई चप्पल पहनने वालों का हवाई जहाज पर सफर करने का सपना साकार होगा।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने विस्तार से इस हवाई में अपने संघर्षों तथा योगदानों की चर्चा करते हुए कहा कि लंबे समय तक उन्होनें इसके लिए दरभंगा से दिल्ली तक सड़क से सदन तक आवाज उठाया।

Advertisement

इस शिलान्यास के लिए सांसद डा ठाकुर ने पीएम मोदी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज के इस कार्यक्रम से यह स्पष्ट हो गया कि मिथिला के विकास के लिए वे संकल्पित है।

Advertisement

सांसद डा ठाकुर ने इस कार्यक्रम में भागीदारी के लिए बिहार के महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेनकर के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही कार्यक्रम में आनेवाले जिला के मंत्री एनडीए के जनप्रतिनिधि तथा जिलावासियों को साधुवाद दिया।

Share

Check Also

यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत, गांव में छाया मातम।

दरभंगा: बनारस दिल्ली यमुना एक्सप्रेस वे पर कार हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत हो गई है। …