Home Featured नीट की परीक्षा में धांधली और यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने के विरोध में शिक्षा मंत्री का पुतला दहन।
4 weeks ago

नीट की परीक्षा में धांधली और यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने के विरोध में शिक्षा मंत्री का पुतला दहन।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: छात्र संगठन मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से गुरुवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया गया। संघ के जिला इकाई की ओर से छात्र नेता अभिषेक कुमार झा के नेतृत्व में नीट 2024 में हुए धांधली और यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने के विरोध में शहर के लहेरियासराय टॉवर पर विरोध मार्च का आयोजन किया गया। छात्र नेता अभिषेक कुमार झा ने कहा कि लगातार परीक्षा में हो रही धांधली के कारण छात्रों का नुकसान हो रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि एक तो सरकार वैकेंसी निकालती नही है। यदि वैकेंसी की परीक्षा होती भी है तो फिर परीक्षा रद्द हो जाती है। यह साफ तौर से छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। इसके खिलाफ कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाया गया है। मौजूदा समय में पेपर लीक जैसी समस्या आम हो गई है। बेरोजगार युवा जो कि किसी परीक्षा के लिए सालों तैयारी करते हैं। धांधली के कारण उनके सपने पूरे नहीं हो पाते है।

एमएसयू के मधुबनी जिलाध्यक्ष अंकित आजाद ने कहा कि सरकार के मंत्री को परीक्षा को देना पड़ता है। इसलिए उन्हें परीक्षा देने वाले छात्रों का दर्द नहीं पता। छात्र कई मुश्किलों को झेलते हुए परीक्षा की तैयारी करते हैं और परीक्षा देते हैं। ऐसे में जब परीक्षा रद्द हो जाती है तो छात्रों की पूरी मेहनत बेकार हो जाती है।

Advertisement

उन्होंने परीक्षा में हुई इस धांधली की उच्चस्तरीय जांच करा कर दोषियों को कठोर सजा देने की मांग की।

मौके पर जिला उपाध्यक्ष राजेश मंडल, यूनिवर्सिटी अध्यक्ष अनीश चौधरी, रूपेश कुमार झा, रणवीर कुमार, रवि कुमार, सुमन कुमार, रूपेश कुमार झा, अमित मिश्रा, आदि भी उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…