Home Featured दरभंगा का ऐसा गांव जहां 21वीं सदी में पीने के पानी केलिए ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन।
14 hours ago

दरभंगा का ऐसा गांव जहां 21वीं सदी में पीने के पानी केलिए ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन।

दरभंगा: सुनने में आश्चर्य भले लग रहा हो, पर यह सत्य है कि 21वीं सदी में दरभंगा में पीने के पानी केलिए ग्रामीणों को अनशन करना पड़ रहा है। वह भी तब जब वे जनप्रतिनिधियों , विभागीय एवं प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाते लगाते ग्रामीण थक चुके। पर कोई विकल्प नहीं निकला तो ग्रामीणों को अब अनशन का सहारा लेना पड़ रहा है।

Advertisement

दरअसल, बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के उघरा गांव के लोग काफी समय से जलसंकट का सामना कर रहे हैं। इसी को लेकर ग्रामीणों ने उघरा हाई स्कूल चौक पर गुरुवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया।

Advertisement

ग्रामीणों का कहना है कि पीएचईडी विभाग द्वारा उघड़ा पंचायत में पेयजल की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाया गया है। लेकिन बीते तीन माह से अधिक समय से पंचायत में जलापूर्ति बंद है।

ग्रामीणों का कहना है कि पेय जल आपूर्ति की समस्या को लेकर पीएचईडी के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Advertisement

वहीं आमरण अनशन बैठे शिवशंकर झा उर्फ राजा ने बताया कि वे इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी को भी ज्ञापन सौंप चुके है। लेकिन कोई करवाई नहीं होता देख मजबूरन आमरण अनशन पर बैठना पड़ा है। श्री झा ने कहा है पंचायत में पेयजल की ऐसी समस्या है कि लोगों को पीने तक का पानी खेतों पर से लाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि जब तक विभाग पंचायत में बंद पड़े नल को चालू नहीं करती है। तब तक भूख हड़ताल अनवरत जारी रहेगा।

Advertisement

वहीं भरत महापात्र ने बताया कि पीएचईडी विभाग के मनमर्जी के खिलाफ ग्रामीण आरपार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। जब मांग पूरी नहीं होगी तब तक वे लोग डेट रहेंगे।

धरना प्रदर्शन में हसनू झा, रुनझुन झा, उमेश झा, शिवम कुमार,शशिभूषण झा, आदित्य झा उर्फ अनिल, रौशन झा, उमेश झा, प्रवीण कुमार आदि उपस्थित रहे।

Share

Check Also

पूर्व के वार्ड मेंबर और सचिव पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश।

दरभंगा: जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार ने गौड़ाबौराम प्रखंड की आसी पंचायत के …