Home Featured शहर में शुरू हुई जाम से निजात की कवायद, अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर।
3 weeks ago

शहर में शुरू हुई जाम से निजात की कवायद, अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर।

दरभंगा: शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने केलिए एक ओर जहां शहर में सवारी बसों का परिचालन गुरुवार से पूरी तरह बंद कर दिया गया है। वहीं, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की ओर से सड़कों पर अवैध कब्जा जमाने वालों के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर भी चलाना शुरू कर दिया गया है।

Advertisement

इसी कड़ी में गुरुवार की दोपहर नगर निगम के आधा दर्जन कर्मियों ने जेसीबी लेकर ट्रैफिक थानाध्यक्ष कुमार गौरव के नेतृत्व में दोनार चौक से अवैध कब्जा को मुक्त कराया। पर कुछ जगहों पर जेसीबी को नहीं घुमा पाने से पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त करने में परेशानी हुई। इस पर लोग मनमाने ढंग से अवैध कब्जा नहीं हटाने का आरोप भी लगाते दिखे।

Advertisement

वहीं, दोनार चौक रेलवे गुमती के पार पूरब दाल मिल के निकट से बस संचालन शुरू करने के बीच इस इलाके में भी अतिक्रमण मुक्त अभियान शुरू किया । इस पहल को हालांकि अधिकांश लोग खुश हैं मगर कई गरीब के दुकान हटने से कुछ लोग मायूस नजर आए। हालांकि यह अवैध कब्जा सड़क पर या फिर सरकारी जमीन से ही हटाया गया है।

Advertisement

ट्रैफिक डीएसपी अवधेश कुमार ने बताया कि शहर में सवारी बस के परिचालन को बंद कर अतिक्रमण उन्मूलन अभियान भी शुरू कर दिया गया है। बस स्टैंड के लिए वरीय पदाधिकारियों को निरीक्षण कर रिपोर्ट भेज दी गई है। वहीं, डीटीओ श्रीप्रकाश ने कहा कि दोनार चौक के पूरब दाल मिल और बीएमपी के निकट भू-खंड देखा गया है

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …