Home Featured शत् प्रतिशत मतदान करने के लिए निकाला गया मतदाता जागरूकता अभियान।
3 weeks ago

शत् प्रतिशत मतदान करने के लिए निकाला गया मतदाता जागरूकता अभियान।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिले में सत् प्रतिशत मतदान संपन्न करने के लिए विभिन्न विभागों की ओर से विभिन्न माध्यमों से स्थानीय मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। 14 दरभंगा लोकसभा में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए निकाला गया मतदान जागरूकता अभियान।

Advertisement

सल्फिया पारामेडिकल इंस्टीट्यूट, एसपीआई दरभंगा के बच्चों की ओर से 13 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के अवसर पर दरभंगा संसदीय क्षेत्र में मतदाता जागरूकता मार्च निकाला गया। जागरूकता अभियान को एसपीआई निदेशक शारिक हुसैन और दरभंगा ज़िला स्वीप आइकॉन मणिकांत झा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। झा को एसपीआई के निर्देशक शारिक हुसैन ने मिथिला की परम्परा के अनुसार पाग, चादर एवं मोमेंटो से सम्मानित किया। झा ने एसपीआई में छात्रों एवं कर्मचारियों के साथ मतदान की सामूहिक शपथ लेकर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से घर के बाहर जाकर अपने मतदान का उपयोग करने के लिए आग्रह किया।

Advertisement

इस अभियान के आयोजन के लिए एसपीआई को बधाई भी दी। उप निदेशक जनसंपर्क सत्येंद्र प्रसाद ने एसपीआई के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को पूरे दिल से जागरूकता अभियान में भाग लेने के लिए भरपूर प्रशंसा की। इस अवसर पर उप निदेशक ने कहा कि जिले में कुल 2939 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, सभी मतदान केन्द्रों पर सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा मतदाताओं के लिए सुलभ कराई गई है। मतदाता मतदान दिवस 13 मई सोमवार को जिले के सभी मतदाता अपने परिवार के साथ घरों से निकले और लोकतंत्र महा त्योहार में शत प्रतिशत मतदान कर जिले का गौरव बढ़ाएं और लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करें। जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा बनाए गए एप दरभंगा मतदान केंद्र को सभी मतदाता अपने-अपने मोबाइल के प्ले स्टोर के माध्यम से इंस्टॉल करें एवं मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई गई सभी आधारभूत सुविधाओं को स्वयं देखें और मतदान केंद्र के बारे में सभी प्रकार की जानकारी अपने घर बैठे बैठे प्राप्त करें। इस एप में निर्वाचन से संबंधित सारी प्रकार की सूचना संग्रहित की गई है जो अत्यंत ही उपयोगी है।

Advertisement

यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है 100 से अधिक छात्र-छात्राएं, शिक्षक, सहायक कर्मचारी के साथ-साथ समाज के वरिष्ठ व्यक्ति भी बढ़ चढ़ कर शामिल हुए एसपीआई निदेशक शारिक हुसैन ने कहा कि यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि मतदान दिवस में हम बाहर निकलें और मतदान करें। उन्हें टीम एसपीआई पर गर्व है कि उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाई है। जागरूकता अभियान में संस्थान के 100 से अधिक छात्र-छात्राएं, शिक्षक, सहायक कर्मचारी के साथ-साथ समाज के वरिष्ठ व्यक्ति भी बढ़-चढ़ कर शामिल हुए। जागरूकता अभियान में हसन परवेज़, आफताब शेख, सालेहीन अख्तर, सैफी शेख़, शगुफ्ता आज़मी आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…