Home Featured विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन।
4 weeks ago

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर न्यायालय परिसर दरभंगा में जागरूकता एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमाकांत ने कहा कि तंबाकू उत्पादों का उपभोग स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिकारक है, इसका सामाजिक स्तर पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष तंबाकू निषेध दिवस का थीम बच्चों को तंबाकू उद्योग के हस्तक्षेप से बचाना है। बच्चे देश दुनिया के भविष्य होते हैं और बच्चों का तंबाकू उत्पादों से संबंधित उद्योगों या कारोबार में संलिप्तता उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है तथा जागरूकता अतिआवश्यक है।

Advertisement

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार जागरूकता अभियान के तहत ग्रामीण स्तर तक लोगों को तंबाकू उत्पादों के उपभोग से होनेवाले बीमारियों के प्रति जागरूक करता है।

कार्यक्रम में परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने लोगों को तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने,परिजनों व परिचितों को सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने एवं कार्यालय परिसर को तंबाकू मुक्त रखने की शपथ दिलाई गई।

Advertisement

इस अवसर पर सभी न्यायिक पदाधिकारीगण, अधिवक्तागण, पैनल अधिवक्तागण, न्यायालय कर्मी, पीएलवी आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…