Home Featured केंद्र सरकार के प्रस्तावित नए हिट एंड रन कानून के विरोध में तीन दिवसीय हड़ताल शुरू।
January 1, 2024

केंद्र सरकार के प्रस्तावित नए हिट एंड रन कानून के विरोध में तीन दिवसीय हड़ताल शुरू।

दरभंगा: दुर्घटना के शिकार व्यक्ति को अस्पताल नहीं पहुंचाने पर 10 साल की कैद और 10 लाख रुपए जुर्माना संबंधी केंद्र सरकार के प्रस्तावित कानून के विरोध में व्यावसायिक वाहनों की तीन दिवसीय सांकेतिक हड़ताल सोमवार से शुरू हुई। पहले दिन दिल्ली मोड़ व लहेरियासराय स्थित स्टैंड से बसें नहीं चलीं। इससे यात्री दिनभर इधर-उधर भटकते रहे।

Advertisement

लहेरियासराय स्थित स्टैंड पर बस पकड़ने पहुंचे बलिगांव के रमेश लालदेव ने कहा कि मुझे एक आवश्यक काम से मुजफ्फरपुर जान था। लेकिन यहां आने के बाद पता चला कि बस चालकों की हड़ताल है। मुझे इसके बारे में पहले से पता नहीं था। यहां आने पर हड़ताल की जानकारी मिली। अब टेंपू रिजर्व कर घर लौटेंगे। वहीं, माखनपुर के बैद्यनाथ झा ने कहा कि मुझे एक काम से बिरौल जाना था। यहां आने पर पता चला कि बस चालकों की हड़ताल है। अब मुझे वापस घर लौटना होगा। इसके अलावा बस स्टैंड पर कई अन्य यात्रियों को ठंड में ठिठुरते हुए बस का इंतजार करते देखा गया।

उधर, दोनार बस स्टैंड पर लगमा गांव निवासी लालू झा ने कहा कि मुझे व्यवसाय के सिलसिले में बहेड़ी जाना था। यहां आने पर पता चला कि बस चालकों की हड़ताल है। मुझे बहेड़ी जाना जरूरी है इसलिए अपने भतीजे को बाइक लेकर यहां बुलाया है। सोचा था कि ठंड अधिक है तो बस से चले जाएंगे, पर ऐसा हो नहीं पाया। वहीं, नीरो देवी ने कहा कि मुझे अपनी बेटी के घर बेनीपुर जाना था। यहां आई तो पता चला कि आज कोई भी बस नहीं जाएगी। ऐसे में अब खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है। उधर, कई अन्य यात्रियों को पास में जल रहे अलाव को तापते देखा गया।

Advertisement

बता दें कि बस चालकों की हड़ताल से हजारों की संख्या में लोगों को इस ठंडी में परेशानी का सामना करना पड़ा। आम दिनों में वाहनों से गुलजार रहने वाले दरभंगा-कुशेश्वरस्थान एसएच 56 भी सोमवार को वीरान नजर आ रहा था। वहीं, एनएच 27 पर भी वीरानी छायी हुई थी। कभी-कभी कार व अन्य छोटे वाहनों को आते-जाते देखा जा रहा था। वाहनों से गुलजार रहने वाला उघड़ा चौक भी सोमवार को वीरान नजर आ रहा था। बस पकड़ने पहुंचने वाले यात्रियों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा था।

Advertisement
Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…