Home Featured नहर में डूबने से बच्ची की मौत, लोगों में फूटा आक्रोश।
May 18, 2024

नहर में डूबने से बच्ची की मौत, लोगों में फूटा आक्रोश।

दरभंगा: जिले के बहादुरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत डरहार गांव में एक तीन साल के बच्ची की डूबने से मौत का मामला सामने आया है। दरअसल डरहार गांव में चट्टी – फेकला रोड में नहर किनारे कुछ परिवार रह रहे हैं। इसी में से अचानक एक बच्ची नहर के पानी में गिर गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता और बचाने की कोशिश होती, तब तक बच्ची ने दम तोड़ दिया था।

Advertisement

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कारवाई शुरू कर दी। मृतक बच्ची की पहचान राज कुमार राम उर्फ राजा के तीन वर्षीय पुत्री रितिका कुमारी के रूप में हुई है।

इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश भी देखा गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां बसे परिवारों के पास जमीन नहीं है। इस कारण ये लोग नहर किनारे रहने को मजबूर हैं। कई बार इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। कभी किसी को सांप आदि काट लेता है तो कभी सड़क दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है।

Advertisement

घटनास्थल पर पहुंचे माले नेता नन्द लाल ठाकुर ने कहा कि नहर किनारे बसे गरीब लोंगों को सरकार के तरफ से ना ही मकान मिला हैं ना ही बासगीत पर्चा मिला है। इस कारण सभी नहर किनारे बसे हैं। नाला मे पानी भरे रहने के कारण तीन साल की बच्ची पानी मे लुढ़क गई जिस कारण उसकी मौत हो गई हैं। उन्होंने अंचल प्रशासन से शीघ्र उन्हें जमीन मुहैया कराने और मकान देने की मांग की है।

Advertisement
Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…