Home Featured थाना द्वारा कैम्प लगाकर किया गया पासपोर्ट वेरिफिकेशन।
May 22, 2024

थाना द्वारा कैम्प लगाकर किया गया पासपोर्ट वेरिफिकेशन।

दरभंगा: पासपोर्ट बनवाने के नाम पर पुलिस और पासपोर्ट कार्यालय में आवेदकों से धनउगाही की बात सामने आती रही है। पर अब पासपोर्ट सत्यापन में कोई पुलिसकर्मी मनमानी न करें, इसके लिए दरभंगा पुलिस की एक खास पहल सामने आई है। इस पहल की शुरुआत लहेरियासराय थाना द्वारा की गई है। लहेरियासराय के थानाध्यक्ष दीपक कुमार द्वारा पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए बुधवार को कैंप का आयोजन किया गया। जिला में पहली बार इस तरह का कैंप का आयोजन देखा गया। इससे लोगों को काफी सहूलियत हुई और लोगों के चेहरे पर खुशी भी देखी गयी।

Advertisement

वेरिफिकेशन कराने में होने वाली परेशानी को देखते हुए थानाध्यक्ष ने इस कैंप का आयोजन किया। उन्होंने तीन पुलिस पदाधिकारी की मदद से 50 आवेदन का वेरिफिकेशन कर आगे की प्रक्रिया के लिए फॉरवर्ड किया।

इस दौरान पासपोर्ट वेरिफिकेशन केलिए आये लोगों ने बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं था कि इतनी आसानी से उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन हो जाएगा। लोगों ने थानाध्यक्ष दीपक कुमार के इस पहल की जमकर तारीफ की और कहा कि इसी तरह सभी थानों को पहल करनी चाहिए।

Advertisement

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि सप्ताह में कम से कम एक बार कैंप लगाकर पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। वैसे बिना कैंप के भी कोई व्यक्ति आते हैं तो उनका भी वेरिफिकेशन किया जाएगा। वे भारत सरकार के गृह मंत्रालय से जारी एप के माध्यम से लोगों का वेरिफिकेशन कर आगे की कार्रवाई करते हैं।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…