Home Featured बिना जल निकासी की व्यवस्था और दुर्गंधयुक्त कचरे से रेलवे के तालाब को भरे जाने का लोगों ने किया विरोध।
2 weeks ago

बिना जल निकासी की व्यवस्था और दुर्गंधयुक्त कचरे से रेलवे के तालाब को भरे जाने का लोगों ने किया विरोध।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: लहेरियासराय रेलवे स्टेशन के पूरब की तरफ फुट ओवरब्रिज के सामने रेलवे के जलाशयों को इन दिनों भरा जा रहा है। इन जलाशयों के भरे जाने से स्थानीय मुहहलेवासियों में आक्रोश है। लोगो का कहना है कि आवासीय मुहल्ले के बगल में मिट्टी से भराई की जगह नगर निगम के सड़े हुए कचरे से इसे भरा जा रहा है। इस कारण इसकी दुर्गंध से लोगों का जीना दूभर हो गया है। साथ ही महामारी की आशंका भी उतपन्न हो रही है।

लोगो ने बताया कि आसपास के क्षेत्र के जल निकासी का भी जरिया यही जलाशय है। इसके भरे जाने से जल निकासी की समस्या भी उतपन्न हो जाएगी।

Advertisement

स्थानीय मुहल्ला निवासी अधिवक्ता मंत्रेश्वर सिंह राजू, अनिल कुमार एवं बीएन झा आदि ने इसकी सूचना वार्ड 46 के पार्षद राजू पासवान को दी। राजू पासवान ने शनिवार को ही नगर निगम के सारे ट्रैक्टरों को कचरा डालने से मना कर दिया और निगम के अधिकारियों से भी बात की। निगम के अधिकारियों को भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं थी।

शनिवार की रात करीब 11-12 बजे से सुबह 3-4 बजे तक पुनः इस तालाब को कचरे से भरा गया। इसको लेकर मोहल्लेवासियों का आक्रोश फूट पड़ा। मौके पर पहुंचे वार्ड पार्षद राजू पासवान ने समस्तीपुर डीआरएम से फोन पर बात की। डीआरएम ने इसकी जांच का आश्वासन देते हुए उक्त स्थल का फोटो वीडियो भेजने को कहा।

Advertisement

वार्ड पार्षद राजू पासवान ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि लोगों की सूचब पर उन्होंने शनिवार को काम रुकवा दिया था। पर रात में पुनः भरे जाने की सूचना पर उन्होंने रेलवे डीआरएम को पूरे मामले से अवगत करवाया है।

पार्षद श्री पासवान ने कहा कि रेलवे अपनी जमीन का जो भी उपयोग करे, यह उनका विशेषाधिकार है। पर स्थानीय लोगों को समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि गड्ढे को भरना है तो दुर्गंध युक्त कचरे से न भरकर मिट्टी से भरे। जिस प्रकार कचरा पड़ा हुआ है, इसमें यदि एक भी बारिश हुई तो दुर्गंध एवं कचरे से महामारी फैल सकता है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के जलनिकासी का भी एकमात्र जरिया यही जलाशय है। अतः इसे भरे जाने से पहले नाला की व्यवस्था होनी चाहिए। अतः उन्होंने इस सारे तथ्यों से रेलवे डीआरएम को अवगत करा दिया है। साथ ही वस्तुस्थिति की तस्वीर एवं वीडियो भी उनके व्हाट्सएप पर भेज दिया है। डीआरएम की तरफ से सकारात्मक आश्वासन मिला है।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…