Home Featured सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मरीजों को मिलेगी तीन और विभागों में ओपीडी की सुविधा।
4 weeks ago

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मरीजों को मिलेगी तीन और विभागों में ओपीडी की सुविधा।

दरभंगा: डीएमसीएच के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इलाज की संपूर्ण सुविधाओं के लिए मरीजों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मरीजों को तीन और विभागों में ओपीडी की सुविधा आगामी 27 जून से मिलने लगेगी। लेकिन उन्हें पैथ लैब और अन्य विभागों में ऑपरेशन की सुविधा अभी नहीं मिलेगी।

Advertisement

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा की अध्यक्षता में सोमवार को उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में विभागाध्यक्ष एवं सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में तैनात चिकित्सकों की बैठक हुई। बैठक में डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. अलका झा भी मौजूद थीं। सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 27 जून से नेफ्रो, गैस्ट्रो और न्यूरो सर्जरी विभागों में ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया गया। इन विभागों में हाल में कई चिकित्सकों की तैनाती हुई है। कार्डियो और न्यूरो के ओपीडी का संचालन पूर्व से हो रहा है। प्राचार्य ने तीन और विभागों में ओपीडी का संचालन शुरू होने की पुष्टि की।

Advertisement

बता दें कि 210 बेड के अस्पताल के लिए सभी तरह के मशीनों को लगा दिया गया है, पर गंभीर बीमारी के मरीज के लिए मरीजों को भटकना पड़ रहा है। कैथ लैब बनकर तैयार है। इससे कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों को गंभीर मरीजों को इलाज करना है, लेकिन वहां मशीन धूल फांक रही है। दो माह से पार्किंग का निर्माण चल रहा है, जिसकी रफ्तार काफी धीमी है। जटिल बीमारी के मरीजों को इलाज के लिए पटना एवं अन्य शहर में जाना पड़ रहा है।

Advertisement

मालूम हो कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण वर्ष 2016 में शुरू हुआ। इसे वर्ष 2018 तक चालू कर देना था, लेकिन छह साल के लंबे इंतजार के बाद भी अभी तक मरीजों को इसका कोई खास लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस अस्पताल में आठ विभागों का संचालन होना है। न्यूरोलॉजी, गैस्ट्रो, इनफर्टिलिटी, नेफ्रोलॉजी, बर्न प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी और कार्डियोलॉजी। सभी विभागों में इलाज के लिए आधुनिक ऑपरेशन थिएटर हैं।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…