Home Featured सावन की पहली सोमवारी पर कुशेश्वरस्थान में उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब।
July 23, 2024

सावन की पहली सोमवारी पर कुशेश्वरस्थान में उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब।

दरभंगा: सावन की पहली सोमवारी पर कुशेश्वरस्थान में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ा। भक्तों की भीड़ से मिथिला का बाबाधाम कुशेश्वरस्थान पूरे दिन शिवमय बना रहा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर में कतारबद्ध होकर जलाभिषेक किया।

Advertisement

इस दौरान हर-हर महादेव, जय कुशेश्वर तथा बोल बम के जयकारों से मंदिर क्षेत्र गूंजता रहा। कभी धूप कभी छांव के बीच शिवभक्तों की कतार आगे बढ़ती रही। सोमवार की अलसुबह लगभग चार बजे बाबा कुशेश्वरनाथ की प्रधान पूजा आरती के बाद शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए गर्भ गृह का पट श्रद्धालुओं के लिए खोला गया। पट खुलते ही जयकारे के साथ जलाभिषेक का दौर शुरू हो गया।

Advertisement

अनुमंडल प्रशासन के संयुक्त आदेश के मुताबिक निर्धारित स्थलों पर तैनात अधिकारियों और सुरक्षा बल की उपस्थिति में शिवभक्तों ने देर शाम तक जलाभिषेक किया। दोपहर में भक्तों की बढ़ती संख्या को देखकर एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कुछ समय के लिए बाबा मंदिर के गर्भ गृह की कमान स्वयं संभाल ली।

Advertisement

वहीं, एसडीओ उमेश कुमार भारती लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। शिवगंगा से लेकर बाजार के विभिन्न चौक, मुख्य सड़क और यात्रियों के मार्ग पर प्रशासन की ओर से निगरानी की जा रही थी। स्वास्थ्य टीम के चिकित्सक भी अपने स्थान पर तैनात थे। महिला और पुरुषों की लंबी लंबी कतार ने पिछले वर्षों में लगी सभी कतारों को छोटा कर दिया। महादेव की पूजा-अर्चना के लिए सीमावर्ती जिला समस्तीपुर, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, मधुबनी एवं सहरसा के अलावा नेपाल से भी बड़ी संख्या में शिवभक्त पहुंचे। इसके साथ ही प्रखंड के सलमंगढ़, तिलकेश्वर और अर्थुआ महादेव मंदिर में भी भीड़ रही।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…