Home Featured किसानों का फोन नहीं उठाने पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी से पूछा गया स्पष्टीकरण।
November 14, 2023

किसानों का फोन नहीं उठाने पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी से पूछा गया स्पष्टीकरण।

दरभंगा:  रबी फसल की बुआई के लिए कृषि विभाग ने बीज वितरण का काम शुरू कर दिया है। इस बार जिले को 15262 क्विंटल बीज वितरण का लक्ष्य दिया गया था।

लक्ष्य के अनुरूप जिले को आवंटन भी कर दिया गया। अभी तक जिले को 1007 क्विंटल बीज प्राप्त हुआ है। इसमें विभाग ने अब तक 409 क्विंटल बीच का वितरण कर दिया है। यानी अभी तक कुल 40 प्रतिशत बीज का वितरण हो चुका है।

Advertisement

हालांकि परंतु दीपावली व छठ के कारण किसानों को बीज मिलने में परेशानी हो रही है। मंगलवार को कुछ किसान बहादुरपुर के ई किसान भवन पर बीज लेने के लिए पहुंचे तो वहां कोई बीज विक्रेता नहीं था। बहादुरपुर प्रखंड के श्रीराम पिपरा गांव के प्रभात कुमार ने बताया कि वह चना बीज के लिए शनिवार से मंगलवार तक लगातार किसान भवन गये परंतु वहां बीज विक्रेता मौजूद नहीं थे। जब इस बात की जानकारी के लिए प्रखंड कृषि पदाधिकारी को कई बार फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Advertisement

यही बात बहादुरपुर प्रखंड के बसतपुर से आए तेज नारायण पासवान ने कही। किसानों ने इस बात की शिकायत जिला कृषि पदाधिकारी से की। डीएओ विपिन बिहारी सिन्हा ने बताया कि बीज विक्रेता को कड़ी चेतावनी दी गई है। प्रत्येक दिन किसानों को बीज वितरण के लिए बोला गया है। बहादुरपुर बीएओ के बारे में अक्सर शिकायत मिलती है कि वे किसानों का फोन नहीं उठाते हैं। इससे किसानों को परेशानी हो रही है। इस बात को लेकर उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है।

Advertisement
Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…