Home Featured स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नामांकन को लेकर संशोधित सूची प्रकाशित।
4 weeks ago

स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नामांकन को लेकर संशोधित सूची प्रकाशित।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के चार वर्षीय स्नातक प्रथम सेमेस्टर सत्र 2024-28 में नामांकन को लेकर संशोधित सूची प्रकाशित कर दी गई है। प्रकाशित प्रथम चयन सूची को शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया था।

Advertisement

अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. विजय कुमार यादव ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर बताया था कि उच्च न्यायालय पटना के आदेश के आलोक में विहार अधिनियम 18, 2023 के आधार पर स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए तैयार की गई प्रथम चयन सूची को रद्द किया था। आरक्षण अधिनियम 2019 के आधार पर तैयार आरक्षण रोस्टर बिंदुओं के अनुसार नामांकन के लिए पुनः चयन सूची प्रकाशित कर दी गई है।

Advertisement

पहले प्रथम चयन सूची के आधार पर आवेदित कुल 1 लाख 75 हजार 478 छात्र-छात्राओं में से 1 लाख 31 हजार 380 का नामांकन के लिए चयन किया गया था। शनिवार को जारी संशोधित प्रथम चयन सूची में 1 लाख 31 हजार 669 अभ्यर्थियों का नामांकन के लिए चयन किया गया है। इसी सूची के आधार पर छात्र-छात्राएं 24 जून से 4 जुलाई तक आवंटित कॉलेजों में नामांकन ले सकेंगे।

Advertisement

अध्यक्ष छात्र कल्याण डॉ. विजय कुमार यादव ने बताया कि कुलपति के दिशा-निर्देश पर स्नातक प्रथम सेमेस्टर के कला विज्ञान और वाणिज्य संकाय के नामांकन की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने और अनियमितताओं को रोकने के लिए विश्वविद्यालय के अधीन दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय में एक-एक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। अगर किसी छात्र छात्राओं को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय मेजर विषय, आरक्षण कोटि छोड़कर अन्य किसी प्रकार की त्रुटि हुई हो तो नामांकन के समय प्रधानाचार्य को आवेदन देकर सुधार करा सकते हैं।

नामांकन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद सीटें रिक्त रहने की स्थिति में विषयवार और कोटिवार विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दूसरी चयन सूची भी प्रकाशित की जाएगी। बता दें कि कॉमन एप्लीकेशन फार्म (सीएएफ) भरते समय अगर किसी भी छात्र-छात्राओं की ओर से स्वयं के नाम, माता-पिता का नाम या जन्म तिथि में कई गलतियां हो गई हो तो इसके सुधार के लिए भी नामांकन के समय एक मौका दिया जाएगा।

सभी संबंधित कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया है कि छात्र-छात्राओं अलग से नामांकन फॉर्म वितरण करने की आवश्यकता नहीं है। सभी अंगीभूत और संबद्ध कॉलेज नामांकन फॉर्म एवं प्रॉस्पेक्टस आदि के लिए छात्रों से अलग से कोई शुल्क नहीं लेंगे। नामांकित छात्र-छात्राओं का वर्मारंभ आठ जुलाई से होगा।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…