Home Featured विनय कुमार झा रचित पुस्तक लोक स्वर मंजरी का हुआ लोकार्पण।
January 1, 2023

विनय कुमार झा रचित पुस्तक लोक स्वर मंजरी का हुआ लोकार्पण।

दरभंगा: सद्भावना यात्रा समिति दरभंगा के तत्वावधान में रविवार को शहर के शुभंकरपुर मोहल्ला में पुस्तक लोकार्पण सह अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

वरिष्ठ साहित्यकार मणिकांत झा के संयोजन एवं संचालन में आयोजित समारोह की अध्यक्षता विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने की।

मौके पर पं विनय कुमार झा रचित एवं विद्यापति सेवा संस्थान द्वारा प्रकाशित पुस्तक लोक स्वर मंजरी का लोकार्पण किए जाने के साथ ही 20वें अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन के दौरान गायन एवं मुद्रण के क्षेत्र उत्कृष्ट योगदान के लिए मिथिला रत्न सम्मान से अलंकृत गायक नीरज कुमार झा एवं संतोष कुमार झा सहित वार्ड नौ के नवनिर्वाचित पार्षद राकेश पासवान, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष एवं समाजसेवी बालेंदु झा सहित लोक संगीत मंजरी पुस्तक के रचयिता पं विनय कुमार झा का अभिनंदन किया गया।

Advertisement

डॉ. बैजू ने नव वर्ष के पहले दिन आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजन की सराहना करते हुए मिथिला एवं मैथिली के वर्तमान सूरत-ए-हाल की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने लोकतंत्र में क्षेत्रीय दलों की बढ़ती भागीदारी के बीच संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल मैथिली भाषा को हाशिए पर खड़ा किए जाने पर सवाल उठाए। समारोह में नीरज कुमार झा, जया एवं जानकी ठाकुर ने अनेक संगीतमय प्रस्तुतियां दी।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…