Home Featured शिक्षकों द्वारा गली गली घूमकर बच्चों को स्कूल भेजने केलिए अभिभावकों को किया गया जागरूक।
January 4, 2024

शिक्षकों द्वारा गली गली घूमकर बच्चों को स्कूल भेजने केलिए अभिभावकों को किया गया जागरूक।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: सरकारी विद्यालयों में छात्रों की कम संख्या को देखते अब विद्यालय के शिक्षकों द्वारा लोगों को जागरूक कर बच्चों को स्कूल भेजने केलिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत उघड़ा अवस्थित प्लस टू विदेह उच्च विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार के नेतृत्व में शिक्षकों द्वारा उघड़ा गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया।

Advertisement

इस दौरान मौजूद शिक्षकों ने गांव में माइकिंग के माध्यम से एवं पैदल गांव के गली- मुहल्ला में घूम – घूम कर अभिभावक और छात्रों को विद्यालय में पहुंचने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार ने बताया कि विद्यालय में बच्चों की संख्या कम रहती है। इसी कारण स्कूल चलो अभियान के तहत गांव में घूम- घूम कर अभिभावकों को बच्चे को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप बच्चे को नियमित रूप से विद्यालय भेजिए। शिक्षक आपको बेहतर परिणाम देंगे। श्री कुमार ने बताया कि विद्यालय में कमजोर बच्चों केलिए मिशन दक्ष के तहत दोपहर के 3:30 से 5:30 तक विशेष वर्ग की व्यवस्था की गई है।

Advertisement

वहीं शिक्षक गोपाल चौधरी ने बताया कि विद्यालय में सभी विषयों के शिक्षक प्रयाप्त संख्या में उपलब्ध है। जो छात्रों को बेहतरीन शिक्षा दे रहे है। श्री चौधरी ने बताया कि बच्चों को विद्यालय में ही निःशुल्क कोचिंग भी दिया जा रहा है। जिस बच्चों को जिस सब्जेक्ट में पढ़ना है वो उस सब्जेक्ट में पढ़े और अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि अगर बच्चे नियमित रूप से क्लास आएंगे तो विद्यालय का निश्चित रूप से टॉप रिजल्ट आएगा।

Advertisement

इस दौरान विज्ञान विषय के शिक्षक मनोज कुमार, भौतिकी के हरिमोहन प्रसाद, गणित के शिक्षक सुबोध कुमार सिंह, जीव विज्ञान के शीरी फातिमा, सामाजिक विज्ञान के नीलू कुमारी, इतिहास के मीनू सिंह, इंग्लिश के पंकज कुमार चौरसिया, उर्दू के मिस्बाहुल हक, गृह विज्ञान के संजीता कुमारी, संगीत की शिक्षिका लक्ष्मी कुमारी, मैथिली के शिक्षक अमरेंद्र चौधरी, अंग्रेजी के विवेक कुमार पासवान, फिजिकल एजुकेशन के टीचर राजेश कुमार, ललित कला के मिथिलेश झा, बीएसटी अनुराग कुमार, लेखाशास्त्र के शंभू कुमार शाह, कंप्यूटर शिक्षक राजन कुमार, राजनीति शास्त्र के शिक्षक श्वेता कुमारी एवं लाइब्रेरियन कुंदन कुमार झा उपस्थित रहे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…