Home Featured विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।
May 19, 2024

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी के निर्देश पर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव के मार्गदर्शन में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन बेनीपुर के नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नम्बर एक धरौड़ा में किया गया। शिविर की अध्यक्षता करते हुए पैनल अधिवक्ता प्रो. मो.हैदर अली ने कहा कि छोटे छोटे विवादों में उलझकर अपने समय और धन को बर्बाद नहीं करें और न ही किसी अपराधी को बचाकर आपराधिक घटनाओं को बढ़ावा दें। अन्याय के खिलाफ आवाज जरूर उठायें। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर होने वाले अपराध एवं घरेलू हिंसा के मामलों में महिलाएं अवश्य कानून का सहारा ले। अधिवक्ता मो.अली ने 13 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में भी बताया।

Advertisement

शिविर में लोगों को वृद्धापेंशन, जॉब कार्ड, राशन कार्ड संबंधी जैसे समस्याओं के उपाय बताए गए। साथ ही लोगों को डॉ.कृति रंजन द्वारा स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सीय परामर्श भी दिया गया।

Advertisement

इस अवसर पर प्राधिकार सहायक कुमार गौरव, डॉ. प्रभात चौधरी, हरेंद्र कुमार, प्रवीण पासवान, वार्ड पार्षद भगवान बाबू राय, आँगनवाड़ी सेविका ममता कुमारी, पीएलवी टुनटुन दास, नितीश कुमार राम, सुशीला देवी, मंजुला देवी, जानकी देवी, रीता देवी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…