Home Featured दहेज के कारण विवाहिता की जहर देकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस।
May 20, 2024

दहेज के कारण विवाहिता की जहर देकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस।

दरभंगा: मनीगाछी थाना क्षेत्र के कठरा गांव में दहेज लोभी पति ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर पत्नी ममता देवी (35) की जहर पिलाकर हत्या कर दी। घटना सोमवार सुबह की बतायी जाती है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मनीगाछी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस बल ने श्मशान से लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। मृतका का मायका सकतपुर थाना क्षेत्र के कैथवार गांव में है। घटना को लेकर स्थानीय थाने में मृतका की भावज उर्मिला देवी ने आवेदन दिया है।

Advertisement

आवेदन के अनुसार उसकी ननद ममता देवी की शादी 15 वर्ष पूर्व कठरा गांव निवासी किशोरी मुखिया के साथ हुई थी। मृतका का पति किशोरी मुखिया एक गाड़ी एवं भैंस अपने भाइयों से दिलवाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था और उसके साथ मारपीट करता था। ससुराल वालों से गाड़ी नहीं मिलने पर वह कुछ महीनों से मुंबई में रहकर मजदूरी कर रहा था। इस बीच एक माह पूर्व घर लौटने पर वह अपनी मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी के साथ लगातार मारपीट करने लगा था और ससुराल वालों को भैंस तथा गाड़ी नहीं देने की स्थिति में हत्या करने की धमकी भी देता रहा। सोमवार की सुबह किशोरी ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर पत्नी ममता देवी को पेय पदार्थ में जहर मिलाकर पिला दिया, जिससे कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई।

Advertisement

बताया जाता है कि किशोरी मुखिया ने इसकी जानकारी अपने फोन से ससुराल वालों को दी। उसके ससुराल वालों ने तत्काल इसकी जानकारी मनीगाछी थाने को दी। घटना की जानकारी पाकर जब पुलिस वहां पहुंची तो हत्यारे अपने परिजनों के साथ उसे श्मशान लेकर पहुंच चुके थे। पुलिस को देखते ही सभी भाग निकले। मनीगाछी थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में मृतका की भावज उर्मिला देवी के आवेदन पर कांड दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आवेदन में पति किशोरी मुखिया, गोतनी रंजू देवी, भैंसुर किशुन मुखिया, ननद जिबछी देवी तथा लीला देवी को अभियुक्त बनाया गया है।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…