Home Featured फर्जी वोटरों को जबरन थाने से छुड़ाने के मामले में 24 नामजद एवं 130 अज्ञात पर प्राथमिकी फर्ज।
May 21, 2024

फर्जी वोटरों को जबरन थाने से छुड़ाने के मामले में 24 नामजद एवं 130 अज्ञात पर प्राथमिकी फर्ज।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: जिले के जाले प्रखंड के देवरा बंधौली के हक्कानिया मदरसा स्थित मतदान केंद्र संख्या 85 पर गत 20 मई को फर्जी तरीके से मतदान करने की कोशिश के क्रम में तीन युवतियों एवं एक युवक को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद रात करीब 11 बजे उनके परिजन एवं अन्य लोग जाले थाने में जबरन घुसकर उपद्रव करते हुए पुलिस की अभिरक्षा से बलपूर्वक चारों को छुड़ाकर ले गए।

Advertisement

इस दौरान उन लोगों ने काफी उपद्रव किया। उपद्रवियों ने महिला एवं पुरुष पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। इस घटना में कुछ महिला पुलिस कर्मियों को चोटें भी आई हैं। मतदान में फर्जीवाड़े को लेकर अर्द्धसैनिक बलों के सहयोग से पकड़ी गयी तीन युवतियों और एक युवक के विरुद्ध सेक्टर मजिस्ट्रेट निर्भय कुमार की ओर से जाले थाने में एफआईआर दर्ज करवाया गया था और चारों को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया था।

Advertisement

इधर, इस घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी जगुन्नाथ रेड्डी जला रेड्डी मंगलवार को जाले थाना पहुंचे। उन्होंने सभी पहलुओं की छानबीन की। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में एसएसपी ने सिटी एसपी शुभम आर्य के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है। पूछे जाने पर एसएसपी ने बताया कि मतदान के दिन बोगस वोटिंग करते हुए चार लोगों को हिरासत में लिया गया था। सेक्टर अधिकारी ने उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई थी।

Advertisement

एसएसपी ने कहा कि इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही थी कि इसी क्रम में सोमवार की रात 130 से 140 लोग थाने पर आए और हिरासत में लिए गए चारों आरोपितों को छुड़ाकर ले गए। थाने के सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से अभी तक इस घटना में शामिल 24 लोगों को चिन्हित किया गया है। साथ ही उनके साथ-साथ 130 अन्य लोगों पर अलग से एक और प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…