Home Featured इंजन फेल होने के कारण घंटे भर से ज्यादा रेलवे फाटक पर खड़ी रही ट्रेन, लगा भयंकर जाम।
June 12, 2024

इंजन फेल होने के कारण घंटे भर से ज्यादा रेलवे फाटक पर खड़ी रही ट्रेन, लगा भयंकर जाम।

दरभंगा: जयनगर-दानापुर इंटरसिटी का इंजन बुधवार को फेल होने से सकरी समपार फाटक संख्या-39 पर एक घंटे से अधिक देर तक जाम लगा रहा। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यह समपार फाटक सकरी रेलवे जंक्शन से पूरब का पहला फाटक है। इससे मधुबनी से सकरी होते हुए बेनीपुर, बहेड़ी और कुशेश्वरस्थान की ओर सैकड़ों की संख्या में छोटी-बड़ी गाड़ियों की रोज आवाजाही होती है।

Advertisement

बताया जाता है कि जयनगर से दानापुर के लिए अपने निर्धारित समय से बुधवार को निकली इंटरसिटी का इंजन सकरी जंक्शन पहुंचने से पहले फेल हो गया। यह घटना दिन के करीब 11.30 बजे की है। इंजन के भीतर आग लगने से अचानक इंजन में धुआं आने लगा। इंजन की गड़बड़ी की जानकारी पाकर ड्राइवर ने उसे समपार फाटक-39 पर ही रोक दिया। चालक ने तत्काल आग पर काबू पाकर इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी।

Advertisement

मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मियों ने इंजन को डब्बे से अलग किया। इस दौरान यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बना हुआ था। समपार फाटक पर गाड़ी रोकने से मधुबनी से सकरी होते हुए धरौड़ा-बेनीपुर जाने-आने का रास्ता बंद हो गया। दोनों ओर सैकड़ों गाड़ियों का जाम लग गया।

Advertisement

उधर, ट्रेन में बैठे यात्रियों को भी बेचैन देखा गया। सकरी स्टेशन अधीक्षक सत्यप्रकाश ने बताया कि मनीगाछी से नया इंजन लगाकर दोपहर करीब एक बजे ट्रेन को रवाना किया गया। समस्तीपुर रेल मंडल के डीआएम विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सकरी से पहले एलसी नंबर 39 पर 13225 जयनगर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के पावर में धुआं देखा गया। चालक की तत्परता से आग बुझाई गई। प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट की बात सामने आ रही है। विस्तृत जांच के लिए उच्च श्रेणी की कमेटी बना दी गई है।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…