Home Featured मुहर्रम में बिना लाइसेंस नहीं निकलेगा कोई भी जुलुस, थानाध्यक्षों को दिया गया निर्देश।
July 10, 2024

मुहर्रम में बिना लाइसेंस नहीं निकलेगा कोई भी जुलुस, थानाध्यक्षों को दिया गया निर्देश।

दरभंगा: प्रभारी जिलाधिकारी सह नगर आयुक्त कुमार गौरव व वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी के द्वारा मोहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था संद्यारण हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ अंचलाधिकारी, थानाध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों से मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए आवश्यक तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश। सभी थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि शांति समिति के साथ बैठक कर लिया गया है, संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है।

Advertisement

थानाध्यक्षों द्वारा बताया गया कि बाउंड डॉन की कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों के व अपराधियों के विरुद्ध निरोधात्मक कारवाई एवं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध त्वरित कारवाई आवश्यक है। उन्होंने कहा कि डीजे पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। घरों के छतों की निगरानी ड्रोन के माध्यम से लगातार की जाएगी। बिना लाइसेंस का कोई जुलुस नहीं निकलेगा। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर 24 घंटे निगरानी होगी।

Advertisement

सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि भौतिक रूप से मार्ग का सत्यापन अवश्य कर लें। डीजे का प्रयोग प्रतिबंधित किया गया है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने रूट चार्ट का सत्यापन अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर को कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

Advertisement

बैठक में अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन, अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार, उपनिदेशक जन संपर्क सत्येंद्र प्रसाद एवं सभी थानाध्यक्ष ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …