Home Featured पुल के निर्माण में देरी से बढ़ी क्षेत्रवासियों की मुसीबत, प्रभारी डीएम से मिले भाजयुमो जिलाध्यक्ष।
July 15, 2024

पुल के निर्माण में देरी से बढ़ी क्षेत्रवासियों की मुसीबत, प्रभारी डीएम से मिले भाजयुमो जिलाध्यक्ष।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: दरभंगा में विकास का ढिंढोरा पीटना हो या योजनाओं को लाने का श्रेय लेना हो, यहां के जनप्रतिनिधि श्रेय लेने में कोई कसर नहीं छोड़ते। पर कार्य शुरू होकर समय सीमा में पूर्ण हो, इस बात पर किसी का ध्यान नही रहता। इसी का ताजा उदाहरण दरभंगा शहर के महाराजी पुल का निर्माण कार्य में दिख रही सुस्ती भी है।

Advertisement

दरअसल, महाराजी पुल क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण इसे तोड़ कर फिर से बनाने का कार्य दो वर्ष पूर्व शुरू हुआ। इसे दो वर्ष में पूरा कर लिया जाना था। पर अबतक कार्य आधा भी नहीं हुआ है। इधर बागमती नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण इसके बगल में बनाया गया पीपा पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पीपा पुल पर केवल पैदल यात्री किसी तरह जान जोखिम में डालकर पार करते हैं।

Advertisement

इस पुल के निर्माण में देरी के कारण शुभंकरपुर, रत्नोपट्टी एवं बाजितपुर आदि सहित कई मुहल्लों के लोगों का आवागमन बाधित हो गया है।

इन्ही समस्याओं को लेकर भाजयुमो जिलाध्यक्ष बालेंदु झा ने नगर आयुक्त सह प्रभारी डीएम कुमार गौरव से मिलकर उन्हें आवेदन सौंपा एवं पुल का निर्माण जल्द करवाने की मांग की।साथ ही वैकल्पिक मार्ग इमलीघट पुल के दोनों तरफ अतिक्रमण एवं बिजली का पोल हटवाने की मांग की, ताकि उस मार्ग से चार चक्का वाहनों का आवागमन सुगम हो सके।

प्रभारी डीएम सह नगर आयुक्त कुमार गौरव ने इस विषय को पूरी गंभीरता से लेते हुए शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पुल केलिए विभाग से 10 करोड़ की राशि निर्गत हो चुकी है, जिसे कार्यपालक अभियंता को भेजा जा चुका है। पुल के निर्माण में तेजी लाकर जल्द से जल्द इसे पूरा कर लिया जाएगा।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …