Home Featured बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण गर्मी और प्यास से मरने को मजबूर हैं उघरा के ग्रामीण।
August 1, 2024

बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण गर्मी और प्यास से मरने को मजबूर हैं उघरा के ग्रामीण।

दरभंगा: जिले में इन दिनों भीषण जलसंकट को लेकर जहां त्राहिमाम मचा हुआ है, वहीं बिजली विभाग की कारस्तानी इसमें और चार चांद लगा रहा है। वर्षापात कम होने से पानी की किल्लत झेल रहे दरभंगा को उबारने केलिए जहां जिला प्रशासन और सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, वहीं बिजली विभाग की कारस्तानी इस प्रयास में सुराख करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा।

Advertisement

ताजा मामला जिले के बहादुरपुर प्रखंड के उघरा गांव का सामने आया है, जहां दो दिनों से बिजली गायब रहने के कारण नलजल की सप्लाय भी ठप्प पड़ गयी है। एकतरफ लोग जहां इस भीषण गर्मी में बिजली के बिना परेशान हैं, वहीं बिजली के बिना जलपम्प भी नहीं चल पा रहे हैं। इस कारण पानी की सप्लाय भी पूर्णतः बाधित हो गयी है। निजी समरसेबल वाले भी बिजली के बिना पानी नहीं चला पा रहे हैं। लोगों को पीने के पानी के साथ साथ नहाने और शौच केलिए भी पानी का अकाल हो गया है।

Advertisement

गामीणो ने बताया कि उन्हें पानी केलिए दूर दूर भागना पड़ रहा है, फिर भी मुश्किल से पानी उपलब्ध हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि इस इलाके में फेकला फीडर से इन इलाकों में बिजली आपूर्ति की जाती है। पर सप्ताह में दो से तीन दिन आपूर्ती बंद ही रहती है।

Advertisement

बिजली विभाग की इस लापरवाही के कारण गर्मी और प्यास से मरने को मजबूर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों ने स्पष्ट कह दिया है कि यदि शीघ्र स्थिति नहीं सुधरी तो वे लोग आंदोलन को बाध्य होंगे और विधुत कार्यालय पर आमरण अनशन शुरू करेंगे।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …