Home Featured महाप्रबंधक ने किया दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण, बाइपास स्टेशन का नया डायग्राम बनाने का दिया निर्देश।
December 21, 2022

महाप्रबंधक ने किया दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण, बाइपास स्टेशन का नया डायग्राम बनाने का दिया निर्देश।

दरभंगा: पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने स्थानीय अधिकारियों को दरभंगा बाइपास स्टेशन का नया डायग्राम बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने नए निर्माण कार्य के लिए पूर्व में बनाये गए एस्टीमेट को रिवाइज करने का भी निर्देश दिया है।

जीएम श्री शर्मा बुधवार को दोपहर बाद दरभंगा जंक्शन पर पहुंचे। यहां उन्होंने दरभंगा-समस्तीपुर दोहरीकरण कार्य, दरभंगा जंक्शन, दरभंगा बाईपास, दरभंगा बाईपास हॉल्ट, शीशो स्टेशन तथा मोहम्मदपुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लिया। दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर किशनपुर से थलवारा स्टेशन के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए महाप्रबंधक श्री शर्मा ने रेल अधिकारियों को कई निर्देश दिये। साथ ही विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने का भी आदेश दिया। इससे पहले वे दरभंगा जंक्शन पर उतरते ही सीधे ऑपरेशन रूम में पहुंचे। वहां उपस्थित अधिकारियों से गाड़ियों के परिचालन, गाड़ियों का ठहराव, चालकों की उपस्थिति, चालकों के स्वास्थ्य संबंधी बायोमेट्रिक की स्थिति आदि की समीक्षा की।

Advertisement

दरभंगा जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ का दबाव कम करने को लेकर शुरू किये गए दरभंगा बाइपास स्टेशन के निर्माण स्थल पर पहुंचकर महाप्रबंधक श्री शर्मा ने गहन निरीक्षण किया। यहां चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के संबंध में स्थानीय अधिकारियों से जानकारी ली तथा उन्हें कई निर्देश दिए। नया डायग्राम बनाने तथा ल्ल्नएस्टीमेट को रिवाइज करने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक के साथ रहे दरभंगा जंक्शन के एईएन विजय शंकर सिंह ने बताया कि दरभंगा बाईपास का निर्माण दरभंगा जंक्शन की तरह ही हो रहा है। बाइपास पर जो यात्री ट्रेन से उतरेंगे, माना जाएगा कि वे दरभंगा जंक्शन पर उतरे हैं।

Advertisement

श्री सिंह ने कहा कि महाप्रबंधक ने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि यहां यात्रियों को हर वो सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए जो दरभंगा जंक्शन पर आज की तारीख में यात्रियों को मिल रही है। महाप्रबंधक के साथ निरीक्षण में डीआरएम आलोक अग्रवाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण पवन कुमार बंसल, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, मुख्य अभियंता निर्माण महबूब आलम सहित दर्जनों रेल अधिकारी थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…