Home Featured दरभंगा के आकाश में एयरफोर्स के विमान स्काई डाइवर्स ने किया हैरतअंगेज प्रदर्शन।
October 19, 2023

दरभंगा के आकाश में एयरफोर्स के विमान स्काई डाइवर्स ने किया हैरतअंगेज प्रदर्शन।

दरभंगा: गुरुवार को दरभंगा के आकाश में रोमांचित करने वाले दृश्य दिखे। इस हैरतअंगेज प्रदर्शन को इंडियन एयरफोर्स के विमान स्काई डाइवर्स ने अंजाम दिया। एयरफोर्स की आकाशगंगा टीम के सदस्यों ने आसमान से छलांग लगाई और धरती पर सफल लैंडिंग की। जवानों के इस हैरतअंगेज प्रदर्शन ने स्कूली बच्चों को काफी रोमांचित किया।

Advertisement

दरभंगा स्थित एयरफोर्स परिसर में इस कारनामे को देखने के लिए केंद्रीय विद्यालय और एनसीसी के चार सौ से अधिक बच्चे व उनके शिक्षक उपस्थित थे। यह कार्यक्रम केवल स्कूली बच्चों के लिए ही रखा गया था। स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने स्काई डाइवर्स का अभिवादन तालियों की गड़गड़ाहट से किया।

दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के स्क्वाड्रन लीडर मनीष कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय वायुसेना की स्थापना वर्ष 1932 में की गयी थी। 91वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रयागराज में बड़ा कार्यक्रम हुआ था। वहां यह ईवेंट सफलतापूर्व संपन्न होने के बाद हम लोगों ने दरभंगा में भी इस तरह का आयोजन करने की मांग की थी। इसके बाद उसी टीम को दरभंगा में भी प्रदर्शन करने के लिए भेजा गया।

Advertisement

स्क्वाड्रन लीडर श्री सिंह ने कहा कि तीनों सेनाओं को मिलाकर एक टीम बनाई गई है। यह टीम उन सभी तरह के ऑपरेशन को अंजाम देने में निपुण है जो हवा में होते हैं। श्री सिंह ने कहा कि दरभंगा में वर्ष 2014 के बाद इस तरह का पहला कार्यक्रम हुआ है। भारतीय वायुसेना की दक्षता के बारे में आम लोगों तक जानकारी पहुंचाना ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि कुल 10 जवानों की टीम यहां आई है। विंग कमांडर राहुल झा इस टीम को लीड कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस ईवेंट में केंद्रीय विद्यालय और एनसीसी के चार सौ से अधिक बच्चे शामिल हुए हैं।

Advertisement

स्क्वाड्रन लीडर श्री सिंह ने कहा कि शुक्रवार 20 अक्टूबर को लहेरियासराय स्थित पोलो ग्राउंड में एयरफोर्स की आकाश गंगा टीम के सदस्य लोगों को अपने प्रदर्शन से रोमांचित करेंगे। यहां यह कार्यक्रम दिन के 11 से 12 बजे तक होगा। यह कार्यक्रम खासकर छात्र-छात्राओं और युवाओं के लिए रखा गया है। आम लोग भी समय पर उपस्थित होकर जवानों के इस हैरतअंगेज कारनामे को देख सकते हैं। इससे उन्हें पता चलेगा कि अपने देश के जवान हर कला में निपुण हैं।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…