Home Featured ब्राह्मण फेडरेशन के यूथ विंग के गठन को लेकर बैठक आयोजित।
December 29, 2019

ब्राह्मण फेडरेशन के यूथ विंग के गठन को लेकर बैठक आयोजित।

दरभंगा: ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के दरभंगा जिला इकाई की बैठक रविवार को फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी के बलभद्रपुर स्थित आवास पर हुई। बैठक के सम्बंध में जानकारी देते हुए फेडरेशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर झा ने बताया कि ब्राह्मण फेडरेशन के यूथ विंग के गठन को लेकर आयोजित की गयी जिसमे जनवरी में इसके गठन की प्रक्रिया को पूरा करने का प्रस्ताव रखा गया है।
बैठक में उपस्थित बहादुरपुर के पूर्व उप प्रमुख देवकुमार झा ने कहा कि समाजहित में युवाशक्ति सबसे महत्वपूर्ण शक्ति है। राजनीतिक दलों में भी ब्राह्मण युवाओं ने ही सबसे ज्यादा सक्रियता दिखाया है और हर दल को मुकाम पर पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है। परंतु युवाशक्ति को केवल सफलता की सीढ़ी बनाकर उन्हें दलों या जीतने वाले नेताओं से कोई लाभ अपने समाज केलिए नही मिलता। ऐसे में युवाओं को अपने समाज केलिए कार्य करके खुद ही समाज को मुकाम पर पहुंचाना होगा।
प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी ने बताया कि उन्हें खुशी हुई कि समाज के युवा आगे बढ़कर पढाई करने वाले गरीब ब्राह्मण छात्रों केलिए कार्य करना चाहते हैं जिससे उन्हें मदद मिल सके। इसके साथ ही साथ ब्राह्मण समाज के गरीब एवं निसहाय लोगों की मदद केलिए भी युवाओं ने कमर कस ली है। युवाओं की पहल पर ब्राह्मण फेडरेशन के यूथ विंग के गठन की प्रक्रिया शुरू की गयी है। जनवरी में इसपर विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी।
बैठक में अधिवक्ता सुरेंद्र चौधरी, श्याम ठाकुर, मुकेश चौधरी, प्रवीण झा, प्रसून चौधरी, मुचकुंद झा, केशव चौधरी, अवनीश कुमार मिश्रा, वेदांत वत्स, आशीष महापात्रा आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…