Home Featured भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।
4 weeks ago

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों से शहर आने वाले लोगों पर नजर आ रहा है। इसे देखते हुए बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की ओर से शुक्रवार से शहर में विभिन्न स्थानों पर प्याऊ की व्यवस्था शुरू की गई है। शहर में विभिन्न स्थानों पर शीतल प्रिय, सत्तू गोंद का वितरण एवं जल के प्याऊ की शुरुआत हुई। गणेश मंदिर चौक पर प्याऊ का शुभारंभ हुआ शाखा अध्यक्ष प्रो. अशोक पोद्दार ने कहा कि यह सेवा आवश्यक है। लोगों के पासपोर्ट से बड़ी सेवा नहीं हो सकती।

Advertisement

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के संयुक्त गठबंधन (संगठन) के अध्यक्ष सुशील कनोडिया ने कहा कि पिछले 80 वर्षों से समाजसेवा के इस पावन कार्य को पूरे मारवाड़ी सम्मेलन परिवार राष्ट्र में शामिल किया गया है। इसी कड़ी में इलेक्ट्रोनिक ब्रांच के संजीव बिल्डर्स ने गणेश मंदिर चौक पर सत्तू और शीतल पेय का वितरण शुरू किया। गौरव शर्मा ‘कन्हैया’ व संगीत जाजोदिया ने पूनम सिनेमा रोड में शीतलहर का वितरण शुरू किया।

Advertisement

वहीं, सुभाष चौक पर अभिषेक चौधरी ने शीतल प्रिया सेवा की शुरुआत की। यूनाइटेड फोर्सेज ने कहा कि दो-तीन दिन के अंदर ही 10 और जगहों पर ही इस तरह के प्याऊ की व्यवस्था की जाएगी। संजीव मश्ट्स ने कहा कि शिवाजीनगर, बड़ा बाजार, टाउन हॉल के सामने, केला मंडी, गुदरी बाजार और पंचनाथ मंदिर के सामने इलेक्ट्रिक वॉटर लिक्विडेटर्स से आम तौर पर सेवा दी जा रही है। इसमें गौरव जालान, निशांत शर्मा ‘लल्लू’, मानव पोद्दार, अनिल गोयनका, अरुण सरावगी, दीपक केडिया, श्याम शर्मा आदि अवसर सदस्य शामिल हुए।

Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …